IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने स्टार्क, केकेआर ने रिकॉर्ड 24.75 करोड़ में खरीदा, जानिए कौन कितने में बिका

खेल दुनिया
Spread the love

दुबई। खबर क्रिकेट जगत से आई है, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क मंगलवार को दुबई में चल रही नीलामी में इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा।

स्टार्क, जिन्होंने आखिरी बार आठ साल पहले आईपीएल खेला था, ने 2014 और 2015 सीज़न में खेले गए 27 मैचों में 7.17 की उत्कृष्ट इकॉनमी से 34 विकेट लिए हैं। 121 टी20 मैचों में, 33 वर्षीय खिलाड़ी ने 7.45 की इकॉनमी से 170 विकेट लिए हैं। स्टार्क ने पैट कमिंस का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्हें मंगलवार को उसी नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.5 करोड़ रुपये में खरीदा था।

तेज गेंदबाज कमिंस इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा रह चुके हैं। केकेआर ने उन्हें 2020 की नीलामी में 15.5 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड राशि पर साइन किया। कमिंस को रिलीज़ कर दिया गया और दो सीज़न बाद फ्रैंचाइज़ी ने उन्हें लगभग दस लाख डॉलर (7.25 करोड़ रुपये) में वापस खरीद लिया।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज ट्रिस्टन स्टब्स को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने उनके बेस प्राइस 50 लाख में खरीदा है। इस बीच, भारत के कीपर केएस भरत को उनके 50 लाख के बेस प्राइस में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने खरीदा।

दूसरी ओर, एक अन्य विश्व कप विजेता खिलाड़ी जोश इंगलिस अनसोल्ड रहे। इंगलिस के अलावा इंग्लैंड के हार्ड-हिटिंग कीपर-बल्लेबाज फिल साल्ट भी अनसोल्ड रहे।