स्‍कूल में श्रमदान कर एनटीपीसी केडी के अधिकारियों ने दिया स्‍वच्‍छता का संदेश

झारखंड
Spread the love

हजारीबाग। एनटीपीसी केरेडारी कोयला खनन परियोजना के अधिकारियों ने 18 मई को बसरिया मध्य विद्यालय में श्रमदान कर स्वच्छता का संदेश दिया। यह कार्यक्रम एनटीपीसी केरेडारी परियोजना ने स्वच्छता पखवाड़ा-2024 के अंतर्गत आयोजित किया। स्वच्छता पखवाड़ा 16 मई 2024 से 31 मई 2024 तक मनाया जा रहा है। इसका उद्देश्य स्वच्छता और स्वच्छ वातावरण को प्रोत्साहित करना है।

कार्यक्रम परियोजना प्रमुख शिव प्रसाद के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। उन्होंने विद्यालय परिसर में सफाई कार्य में हिस्सा लिया। छात्रों को स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक किया। उन्होंने बच्चों को स्टेशनरी किट भी वितरित कि‍या।

इस अवसर पर शिव प्रसाद ने कहा कि स्वच्छता केवल एक दिन की गतिविधि नहीं, बल्कि यह एक दैनिक आदत होनी चाहिए। हमें अपने आसपास के वातावरण को साफ और स्वच्छ रखना चाहिए, जिससे हम सभी स्वस्थ और सुरक्षित रह सकें। उन्होंने बच्चों को स्वच्छता का पालन करने और अपने घर, विद्यालय एवं समाज को स्वच्छ बनाए रखने का संकल्प दिलाया।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने कहा कि एनटीपीसी के अधिकारियों द्वारा किया गया श्रमदान और बच्चों को स्टेशनरी किट का वितरण हमारे विद्यालय के लिए प्रेरणादायक है। इससे बच्चों में स्वच्छता के प्रति रुचि और प्रेरणा बढ़ेगी।

स्वच्छता पखवाड़ा 2024 के अंतर्गत एनटीपीसी केरेडारी परियोजना द्वारा कई अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जा रही हैं, जिनमें विभिन्न स्वच्छता अभियानों, जागरूकता कार्यक्रमों और प्रतियोगिताओं का आयोजन शामिल है।

अपर महाप्रबंधक सुभाष प्रसाद, असीम मिश्रा, रोहित पाल एवं वरिष्ठ प्रबंधक मुकेश साहु एवं अन्य अधिकारीयों ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8