अगलगी में पांच लोगों के जले घर, लाखों की संपत्ति का नुकसान

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी थाना क्षेत्र अंतर्गत सुंडीपुर गांव में अगलगी की घटना में पांच व्यक्ति के घर जलकर राख हो गये। घटना शनिवार सुबह 11.30 बजे की है। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

अगलगी में गौतम शर्मा, प्रेमचंद शर्मा, सुभाष शर्मा, कुणाल शर्मा व संतोष शर्मा के घर जल गए। घटना में लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने बड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने में छोटे बड़े सैकड़ों लोग लग गए।

पीड़ित परिवार ने बताया कि इस घटना में घर में रखे 4 लाख के गहने, कपड़े, अनाज, ट्रंक बक्सा, खपड़ा, बांस की लकड़ी सहित लगभग 10 लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ। पीड़ित ने अंचल कार्यालय व थाना को आवेदन देकर नुकसान की जांच कर उचित मुआवजा देने की मांग की है।

गाड़ा खुर्द पंचायत मुखिया प्रतिनिधि नीरज सिंह ने घटना स्थल पर पहुंचे। पीड़ित परिवार से मिलकर हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया। जिला पार्षद प्रतिनिधि दिनेश कुमार ने भी पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग प्रशासन से किया है।

घटना की सूचना पाकर सीओ मोहम्मद आफताब आलम ने राजस्व कर्मचारी गणेश चौधरी को घटना स्थल पर भेज कर नुकसान का आकलन कराया। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को सरकारी प्रावधान के तहत उचित मुआवजा मिलेगा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8