‘स्प्रिंग द थंडर’ की स्क्रीनिंग, निर्देशक ने विद्यार्थियों को फिल्म मेकिंग के दिए टिप्‍स

झारखंड
Spread the love

रांची। गोस्सनर कॉलेज के मास कम्युनिकेशन एंड वीडियो प्रोडक्शन विभाग में फिल्‍म ‘स्प्रिंग द थंडर’ की स्क्रीनिंग 2 मार्च को की गई। मौके पर मौजूद फिल्म के निर्देशक श्रीराम डाल्टन सहित टीम के सदस्यों ने इसके बारे में जानकारी दी। उन्‍होंने फिल्‍म मेकिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के कई टिप्‍स दिए।

श्रीराम डाल्टन का परिचय प्रो संतोष कुमार ने दिया। फिल्म के विषय पर चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि‍ यह जल, जंगल, जमीन पर आधारित हैं। इसे बनाने में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। फिल्म झारखंड के लोगों के सहयोग से बन गई।

निर्देशक ने कहा कि‍ जो लोग फिल्म के क्षेत्र में जाना चाहते हैं, उन्हें एकाग्र होना जरूरी है। छोटी से छोटी बातों का भी ध्यान रखना चाहिए। इस क्षेत्र में आने के लिए इच्छाशक्ति भी जरूरी है। इस क्षेत्र में करियर की असीम संभावनाएं है। विद्यार्थियों द्वारा पूछे गए सवालों का भी उन्होंने जवाब दिया।

कार्यक्रम की शुरुआत सेम 1 की रूपाली दास के स्वागत से हुआ। शहवार और शुभाशीष ने निर्देशक का स्वागत पारंपरिक रूप से किया। धन्यवाद प्रो महिमा गोल्डेन ने किया।

इस अवसर पर प्रो मीना सिन्हा, प्रो अनुज कुमार, डॉ प्रशांत गौरव सहित अन्य उपस्थित थे। कार्यक्रम को सफल बनाने में देव, मनीष, पीयूष आदि का योगदान रहा।