पति की मौत के बाद दहाड़ मारकर रो रही थी पत्‍नी, खुलासा होने पर सन्‍न रह गये लोग

अपराध झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। शादी के सौ दिन भी नहीं गुजरे थे कि पति की मौत हो गई। उसकी मौत की सूचना मिलते ही पत्‍नी दहाड़ मारकर रो रही थी। पूरा परिवार इस घटना के बाद सदमे में था। पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई। जांच के बाद पुलिस ने 14 अगस्‍त को इस घटना का खुलासा किया। इसके बाद परिवार सहित आसपास के लोग सन्‍न रह गये।

ये भी पढ़े : नाबालिग की मौत के बाद चार घंटे सड़क जाम, पुलिस पर पथराव, लगी चोट

जानकारी हो कि 10 अगस्त को गोमो बरकाकाना रेल खंड के डुमरी रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल पर थाना क्षेत्र के डुमरी स्थित छोटकी कोयोटांड निवासी 24 वर्षीय कैलाश महतो का शव रेलवे लाइन पर मिला था। शव को देखने के बाद आशंका जताई गई कि उसकी हत्या कर शव को रेलवे पटरी पर रख दिया गया था, ताकि रात को रेल उक्त ट्रैक पर गुजरती तो हत्या की जगह दुर्घटना में तब्दील हो जाती। हालांकि ऐसा नहीं हुआ।

रात के करीब दो बजे चेकिंग अभियान के तहत एक रेल इंजन गुजर रही थी। इंजन के ड्राइवर ने रेल पटरी पर एक व्यक्ति को सोया हुआ देखा तो ब्रेक लगा दिया। उन्होंने इसकी सूचना डुमरी स्टेशन प्रबंधक को दी। रेल के कर्मचारियों ने घटना की सूचना गांव वालो को दी। शव डुमरी रेलवे स्टेशन की पोल संख्या 56/11 के पास था। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर शव का शिनाख्त कैलाश महतो के रूप में की। कैलाश की शादी तीन माह पूर्व 30 अप्रैल को चरही थाना क्षेत्र के हेंदेगढ़ा गांव में लीलावती कुमारी के साथ हुईं थी।

गोमिया थाना प्रभारी आशीष खाखा ने बताया कि बताया कि मृतक कैलाश महतो की नवविवाहिता पत्नी अपने मायके के गांव के सचिन महतो से प्यार करती थी। वह इस शादी से खुश नहीं थी। अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। योजना के अनुसार 9 अगस्त की रात को लीलावती ने अपने प्रेमी को फोन कर ससुराल बुलाया। रात के करीब 12 बजे लीलावती शौच जाने के बहाने पति के साथ घर से बाहर निकली। घर से दोनों के बाहर निकलते ही पहले से घात लगाए उसके प्रेमी ने कैलाश के गले में रस्‍सी की फांस डालकर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद दोनों ने मिलकर उसकी लाश रेलवे पटरी पर रख दिया।

पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद से मामले का उद्भेदन किया। मामला दर्ज कर सचिन कुमार महतो को हेंदेगढ़ा से और लीलावती को उसके ससुराल से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। छापामारी दल में थाना प्रभारी आशीष खाखा, धर्मा मांझी, प्रवीण होरो, पुनीत उरांव, महाबीर पंडित, रतन कुमार, सीकेस कुमार यादव, सुकरा उरांव, मंगू उरांव, सदानंद कुमार भारतीय, मृत्‍युंजय रजवार एवं यशोदा कुमारी शामिल थे।