Jharkhand : शिक्षकों के स्‍थानांतरण को लेकर राज्‍य स्‍तरीय स्‍थापना समिति की बैठक 27 दिसंबर को

झारखंड
Spread the love

रांची (Jharkhand)सालों से स्‍थानांतरण की राह देख रहे झारखंड के सरकारी स्‍कूल के शिक्षकों के लिए अच्‍छी खबर। प्रारंमिक विद्यालय के शिक्षकों के अंतर जिला स्थानांतरण के लिए 27 दिसंबर को राज्य स्तरीय स्थापना समिति की बैठक होगी। इसकी जानकारी प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने 5 दिसंबर, 2023 को सभी जिला शिक्षा अधीक्षक को दी है।

निदेशक ने पत्र में लिखा है कि शिक्षकों के स्थानांतरण की अनुशंसा के लिए जिला स्तरीय स्थापना समिति की बैठक आहूत करने की अंतिम तिथि 20 दिसंबर, 2023 तक विस्तारित की गई है। प्रारंभिक विद्यालय के शिक्षकों के अंतर जिला स्थानांतरण के मामले में जिला स्तरीय स्थापना समिति की अनुशंसा के उपरांत अंतिम निर्णय राज्य स्तरीय स्थापना समिति द्वारा लिया जाना है।

निदेशक ने लिखा है कि उक्त के आलोक में 27 दिसंबर, 2023 को राज्य स्तरीय स्थापना समिति की बैठक आहूत की गई है। निदेशक ने निर्देश दिया है कि जिला स्थापना समिति की बैठक के लिए विस्तारित तिथि 20 दिसंबर, 2023 तक अनिवार्य रूप से जिला स्थापना समिति की अनुशंसा की ऑनलाईन प्रविष्टि पोर्टल में करना सुनिश्चित किया जाय।

विभाग द्वारा अंतर जिला स्थानांतरण के लिए निर्धारित मानक में जिलों द्वारा ऑनलाईन अनुशंसा की प्रविष्टि क्रम भी संबंधित जिला में शिक्षकों के स्थानांतरण के लिए प्राथमिकता का आधार होगा।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।