छत्तीसगढ़ में बड़ा सड़क हादसाः 19 की मौत, राष्ट्रपति व पीएम ने जताया दुख

अन्य राज्य देश
Spread the love

छत्तीसगढ़। दिल दहला देने वाली खबर छत्तीसगढ़ से आई है, जहां बड़ा सड़क हादसा हुआ है। कबीरधाम जिले में सोमवार को पिकअप के घाटी में गिरने से 18 महिलाओं और एक पुरुष की मौत हो गई। जबकि हदसे में 3 अन्य घायल हो गए। कवर्धा एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया, कवर्धा इलाके के पास एक पिकअप वाहन पलटने से 19 लोगों की मौत हो गई। तीन घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। उन्होंने बताया वाहन में कुल 36 लोग सवार थे। हादसे के वक्त 12 लोगों ने गाड़ी से कूदकर अपनी जान बचाई।

कवर्धा हादसे पर छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साई ने कहा, आज एक सड़क हादसा हुआ, जिसमें 19 लोगों की जान चली गई। यह दुखद घटना है। छत्तीसगढ़ सरकार इस कठिन समय में पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी है। मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने छत्तीसगढ़ हादसे पर दुख जताते हुए एक्स पर पोस्ट डाला। उन्होंने लिखा, छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है। मैं इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं और जो घायल हुए हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।

छत्तीसगढ़ हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा, कवर्धा में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। पीएम मोदी ने आगे अपने एक्स पोस्ट में लिखा, सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।