झारखंड के गोड्डा से राजमहल कोल परियोजना के तीन अफसर घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

झारखंड अपराध
Spread the love

गोड्डा। बड़ी खबर आ रही है, सोमवार को धनबाद की सीबीआई व एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने राजमहल कोल परियोजना के तीन अधिकारियों को घूस लेते गिरफ्तार किया है। इनमें मुख्य प्रबंधक, उपप्रबंधक एवं सहायक रेवेन्यू ऑफिसर शामिल हैं।

सीबीआई की टीम ने एक को 25 हजार एवं दूसरे को 50 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। इस बाबत जानकारी सीबीआई ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है। बताया जा रहा है कि मुआवजे का भुगतान करने के एवज में इन अधिकारियों ने 6 लाख घूस मांगी थी।

सीबीआई द्वारा जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक धनबाद की सीबीआई व एसीबी की टीम द्वारा एक केस रजिस्टर किया गया है। इसमें शिकायतकर्ता हैदर अंसारी द्वारा शिकायत की गयी कि राजमहल परियोजना के मुख्य प्रबंधक परमेश्वर यादव, उपप्रबंधक विपिन कुमार व सहायक रेवेन्यू ऑफिसर पवन कुमार महतो ने 12 लाख रुपए मुआवजा का भुगतान करने के एवज 6 लाख रुपए घूस की मांग की है।

केस रजिस्टर किये जाने के बाद सीबीआई व एसीबी की टीम के द्वारा सोमवार की सुबह से ही मामले को लेकर आरोपी अधिकारियों को ट्रैप किया गया। इनमें विपिन कुमार उपप्रबंधक को 25 हजार रुपए, अमीन पवन कुमार महतो को 50 हजार कैश लेते रंगेहाथ पकड़ा गया। सीबीआई ने प्रेस रिलीज में बताया है कि परमेश्वर यादव को भी इस केस में गिरफ्तार किया गया है। सभी से इस संबंध में पूछताछ की जा रही है।