रेलकर्मियों के अधिकारों और रेल बचाओ-देश बचाओ के लिए संघर्ष का आह्वान

देश बिहार
Spread the love

  • ईसीआरकेयू की दो दिवसीय कार्यकारिणी समिति की बैठक संपन्न

पटना। ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन की 25वीं कार्यकारिणी समिति की बैठक में रेल कर्मचारियों के हित, अधिकारों और रेलवे को निजी हाथों में बिकने से बचाने के आह्वान के साथ संपन्न हुई। बैठक में धनबाद और हाजीपुर जोन की सभी शाखा सचिव ने अपने-अपने विचार और प्रस्ताव रखे। इसपर विस्तृत चर्चा की। समाधान के रास्ते पर चिंतन किया गया।

रेल आवासों की जर्जर हालत और बुनियादी सुविधाओं का अभाव, ट्रैकमैन को पदोन्नति और बंचिंग का लाभ में हो रहे विलंब की बाधाओं को दूर करने, रक्षक यंत्र मुहैया कराने, गार्ड के बाक्स हटाने के आदेश को रद्द करने, तकनीकी कर्मचारियों की देर से हो रही पदोन्नति के बदले समयबद्ध पदोन्नति करने, दूरस्थ क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारियों के बीच जाकर उनसे मिलने और उनकी समस्याओं के समाधान का प्रयास करने, टीए, ओटी और रात्रि भत्ते को सीमित कर कटौती करने के प्रचलन को रोकने, संरक्षा श्रेणी के कर्मियों को बैटरी भत्ता और संरक्षा-जूते की आपूर्ति करने, एआईआरएफ द्वारा निर्धारित कार्यक्रमों को जोरदार तरीके से आयोजित करने, यूनियन की शाखाओं और केंद्र की वित्तीय स्थिति को मजबूत करने, सदस्यता संख्या को बढ़ाते हुए शाखाओं को मजबूत बनाने पर विशेष रूप से संगठित प्रयास-कार्य करने के लिए सामूहिक प्रतिबद्धता दिखाई।

लेखा जोखा विवरण केंद्रीय कोषाध्यक्ष ओपी शर्मा ने रखा। बैठक की अध्यक्षता डीके पांडेय, संचालन महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव ने किया। आयोजन सहयोग अपर महामंत्री मो ज्‍याउद्दीन ने किया। उक्त बैठक में धनबाद मंडल से वीडी सिंह, पीके मिश्रा, ओमप्रकाश, नेताजी सुभाष, केके सिंह, बीके झा, अर्पण वर्मा, इंद्रमोहन सिंह, सुनील कुमार सिंह, चंदन कुमार ने भाग लिया और अपने-अपने विचार रखे। यह जानकारी ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के मीडिया प्रभारी एनके खावस ने दी।