राजकीयकृत मध्य विद्यालय में गुरुगोष्ठी का आयोजन

झारखंड
Spread the love

रांची। रांची के कांके प्रखंड के मेसरा स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय में मासिक गुरु गोष्ठी हुई। इसकी अध्यक्षता बीईईओ सुरेश चौधरी ने की। उन्होंने विद्यालय के सचिव और प्रचार्या से विद्यालय संचालन से संबंधित आवश्यक जानकारी ली।

इसके तहत उन्‍होंने बच्चों की छात्रवृत्ति के लिए वांछित रिपोर्ट, बच्चों का शत-प्रतिशत खाता खुलवाना, बच्चों को गुणात्मक शिक्षा उपलब्ध कराना, छात्रों को समय पर पोशाक उपलब्ध कराने, प्रोजेक्ट रेल, प्रयास कार्यक्रम आदि कार्यों के बारे में पूछा।

साथ ही, आधार ई-कल्याण, पोषक वाटिका का निर्माण कर पौधारोण करने आदि के निर्देश दिए। उन्होंने सचिवों को विद्यालय में मीनू के अनुसार मध्याह्न भोजन का संचालन करने और प्रतिदिन मध्याह्न भोजन का एसएमएस करने का भी निर्देश दिया। प्रतिकूल मौसम के बावजूद गोष्ठी में अभिभावकों की उपस्थिति स्कूल परिवार के प्रति संवेदनशीलता और जागरुकता को प्रदर्शित करता है।

गोष्ठी में प्रचार्या डॉ. यासमिन जहां, सीआरपी अरविंद मिश्र, धर्मेंद्र सिंह, बीआरपी कृष्णा प्रसाद, राजेन्द्र रजक, बीपीओ मंजु बिलुंग, शिक्षक कनक मुंडा, रश्मि रानी, उर्मिला कुमारी, अंजु कुमारी, हरधन महतो सहित दर्जनों अभिभावक उपस्थित हुए।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।