प्यार के खातिर मजहब की तोड़ी दीवारः मुस्लिम युवती ने धर्म बदलकर हिंदू युवक से की शादी, फिर…

उत्तर प्रदेश देश
Spread the love

उत्तर प्रदेश। किसी ने ठीक ही कहा है, प्यार में बड़ी ताकत होती है। वह ऊंच-नीच, मजहब कुछ नहीं देखता…उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली में एक युवती ने अपने प्यार के  खातिर मजहब की दीवारें तोड़ दीं। अग्नि को साक्षी मानते हुए हिंदू रीति-रिवाज से सात फेरे लिए हैं। युवती ने हिंदू धर्म अपनाने के बाद अपने प्रेमी के साथ शादी कर सात जन्मों तक साथ निभाने की कसमें खाईं।

सोनम ने बताया कि वह और सोमपाल एक-दूसरे को बहुत प्यार करते हैं, लेकिन गैर-मजहब के कारण परिजन शादी को तैयार नहीं थे। हालांकि प्रेम-विवाह करने वाले प्रेमी-युगल अपनी जान को खतरा बताते हुए स्थानीय पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं।

बता दें कि थाना बिशारतगंज क्षेत्र में रहने वाली लड़की ने प्यार के खातिर धर्म बदलकर अपने  हिंदू प्रेमी से शादी कर ली। उसका नाम पहले सबीना था, जो की हिंदू धर्म अपनाने के बाद अब सोनम हो गया है। अगस्त मुनि आश्रम के महंत केके शंखधार ने हिंदू रीति-रिवाज के साथ विवाह संपन्न कराया है।

बिशारतगंज की सबीना उर्फ सोनम ने कुंडरिया खुर्द गांव निवासी प्रेमी सोमपाल के गले में वरमाला पहनाई और फिर ”यह दोस्ती तेरे नाम से शुरू तेरे नाम पर खत्म गाना भी गाया”। दोनों ने खुद के बालिग होने के कागजात भी पेश किए हैं।