शिवसेना नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या, हमलावर की कार पर मिला खालिस्तान समर्थक का स्टीकर

अन्य राज्य देश
Spread the love

अमृतसर। शुक्रवार को अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई. वहीं पुलिस ने वारदात के कुछ देर बाद ही हमलावर संदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज कर लिया है. इंटेलिजेंस के पास भी शिवसेना नेता पर हमले के इनपुट थे. पंजाब के कई गैंगस्टरों से धमकी मिलने के बाद मृतक को पंजाब पुलिस ने सुरक्षा प्रदान की थी. हमले के वक्त पंजाब के आठ पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया था.

उन्हें पुलिस के सामने गोली मारी गई है. सुधीर सुरी शिव सेना हिंदुस्तान के प्रधान थे. गोपाल मंदिर मजीठा रोड पर स्थित है, जिसे अमृतसर की सबसे व्यस्त जगह मानी जाती है.

जानकारी के मुताबिक हमलावर स्विफ्ट कार से आया था. हमला करने के बाद जब वह कार से भागने लगा तो लोगों ने उसकी कार पर पथराव किया था. कार पर ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह की तस्वीर लगी है.

अमृतपाल जरनैल सिंह भिंडरांवाले का समर्थक है. उसे खालिस्तानी समर्थक माना जाता है. सितंबर में अमृतपाल को संगठन का प्रमुख बनाया गया है. ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन को अभिनेता संदीप सिंह उर्फ दीप सिद्धू ने खड़ा किया था. दीप सिद्धू 26 जनवरी, 2021 को लालकिले पर हुए उपद्रव के मामले में प्रमुख आरोपी था. 

अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी गोपाल मंदिर के बाहर कूड़े में भगवानों की मूर्तियां मिलने के विरोध में मंदिर के बाहर धरने पर बैठे थे. दोपहर करीब 3:30 बजे भीड़ में से संदीप सिंह ने उन्हें गोली मारी दी. जानकारी के मुताबिक आरोपी ने लाइसेंसे असलहे से शिवसेना नेता पर गोली चलाई थी. पांच बार गोली चली थी. बताया जा रहा है कि वह कभी सूरी से नहीं मिला था.

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद कहा- हम किसी को नहीं छोड़ेंगे. हम मामले की जांच करेंगे और इसकी तह तक जाएंगे. पुलिस ने बताया कि हमलावर अमृतसर का ही रहने वाला है. वह पेशे से दुकानदार है.

मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक सुधीर सूरी जब पुलिस अधिकारी से बात कर रहे थे, तभी उन पर फायर कर दिया गया. उन पर दो से तीन गोलियां चलाई गई हैं. जहां शिवसेना नेता पर गोली चलाई गई, वह एक रिहायशी इलाका है. 

23 अक्टूबर को पंजाब में एसटीएफ और अमृतसर पुलिस ने पिछले महीने 4 गैंगस्टर को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए गैंगस्टर रिंदा और लिंडा के गुर्गे था. उन्होंने पूछताछ में बताया था कि वे शिवसेना नेता सुधीर सूरी पर हमले की साजिश रच रहे थे. उनकी रेकी भी कर चुके थे. आरोपियों ने यह भी बताया था कि उन्होंने सूरी पर दीवाली से पहले हमला करने की योजना बनाई थी.