नीतीश और प्रशांत की हुई गुपचुप मीटिंग से बरसात में भी गरमाया बिहार का सियासी पारा

बिहार देश
Spread the love

पटना। कहते हैं राजनीति में कोई स्थाई दोस्त या दुश्मन नहीं होता। कल तक एक-दूसरे के खिलाफ जहर उगलने वाले सीएम नीतीश कुमार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच मंगलवार की देर रात गुप्त मुलाकात हुई। इस खबर से एक बार फिर बिहार की सियासी गलियारे में सनसनी फैल गई है।

इस मुलाकात से राजनीतिक गलियारों में दोनों के दोबारा एक साथ आने की अटकलों की चर्चा चल पड़ी है। इससे पहले नीतीश कुमार ने पूर्व राजनेयिक और सांसद पवन वर्मा से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के अगले ही दिन सीएम नीतीश कुमार और प्रशांत किशोर की दो घंटे तक बंद कमरे में मीटिंग चली।

प्रशांत किशोर इन दिनों जन सूरज अभियान के तहत अपनी पदयात्रा के लिए बेतिया में हैं। नीतीश कुमार से मुलाकात को लेकर जब पीके से सवाल पूछा गया, तो उन्होंने साफ मना कर दिया। लेकिन नीतीश कुमार ने स्वीकार किया कि उनकी और प्रशांत किशोर की मुलाकात हुई थी।

प्रशांत किशोर से मुलाकात को लेकर नीतीश कुमार ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा ‘उन्हीं से मालूम कीजिए। कोई खास बात नहीं हुई। सामान्य बातचीत हुई है।’

जानकारी के मुताबिक पटना में नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद सोमवार शाम पूर्व राजनयिक पवन वर्मा ने भी प्रशांत किशोर से मुलाकात की थी। सूत्रों का कहना है कि नीतीश कुमार और पीके के बीच बैठक के लिए पवन वर्मा नीतीश कुमार के मैसेंजर की भूमिका अदा की थी।

प्रशांत किशोर और पवन वर्मा दोनों को 2020 में जेडीयू से निष्कासित कर दिया गया था। इसके बाद पवन वर्मा तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए थे, लेकिन हाल ही में उन्होंने टीएमसी से भी इस्तीफा दे दिया था।