अगले सीजन में लखनऊ टीम की कप्तानी करेंगे केएल राहुल! जानें कौन किसे करेगा रिटेन

देश नई दिल्ली
Spread the love

नई दिल्ली। आईपीएल 2022 को शुरू होने से पहले ही एक बड़ी खबर आ रही है. फ्रेंचाइजियों ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन रिटेंशन से जुड़ी खबरें बाहर आने लगी हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी को अगले तीन सीजन के लिए रिटेन कर सकती है। जबकि ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते दिखाई देंगे। वहीं, पंजाब किंग्स के कप्तान के एल राहुल पंजाब किंग्स से नाता तोड़ लखनऊ की टीम के कप्तान बन सकते हैं।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि के एल राहुल ने लखनऊ के मालिक संजीव गोएंका के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया है। बता दें, 30 नवंबर तक सभी टीमों को अपनी-अपनी रिटेन लिस्ट बीसीसीआई को सौंपनी होंगी। इस बार मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जाएगा, एक टीम केवल 4 खिलाड़ियों को ही रिटेन कर पाएगी।

*रोहित और बुमराह को रिटेन करेगी मुंबई इंडियंस*

वहीं मुंबई इंडियंस इस रिटेन सूचि में कप्तान रोहित शर्मा और तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल करेगी। मुंबई के मालिकों की स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड से भी बातचीत जारी है और विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन को भी टीम के मालिक रिटेन कर सकते हैं। टीम के धुरंधर खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को मेगा ऑक्शन के जरिए टीम के मालिक टीम का हिस्सा बनाने के लिए सोच रहे हैं।

*कोलकाता इन्हें करेगी रिटेन*

कोलकाता नाइटराइडर्स आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को टीम बनाए रखने की तैयारी कर रही है। वरुण चक्रवर्ती से अभी बातचीत चल रही है और दूसरी तरफ केकेआर के मालिकों की वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल से बातचीत चल रही है।

*दिल्ली कैपिटल्स की लिस्ट*

दिल्ली की टीम विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत, ऑलराउंडर अक्षर पटेल, पृथ्वी साव और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्त्जे को रिटेन करने के लिए तैयार है। हाल ही में भारतीय टीम के दिग्गज ऑफ़ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने संकेत दिए हैं कि उन्हें और दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर को फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन नहीं किया जाएगा।