कुशेश्वरस्थान में जदयू की जीत, तारापुर में आगे, राजद की हार पर भड़के तेजप्रताप, कही ये बात

बिहार
Spread the love

पटना। बिहार के कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा उपचुनाव के बाद दो नवंबर यानि आज सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो गई। वोटों की गिनती जारी है। अब तक के रुझान में जदयू और राजद के उम्मीदवारों के बीच टक्कर चल रही है। वहीं कुशेश्वरस्थान में जदयू की जीत हो चुकी है।

बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर हुए उपचुनाव में एक सीट पर हार के बाद राजद नेता और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप ने पार्टी के कई नेताओं पर हमला किया है। तेजप्रताप यादव ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह और वरीय नेता शिवानंद तिवारी से लेकर संजय यादव व सुनील सिंह तक से पार्टी छोड़ देने की मांग की है।

लालू के बेटे ने इन तमाम नेताओं को जमकर कोसा है। तेजप्रताप ने कहा कि उनकी बात पार्टी ने नहीं मानी, तो उसका फल मिल गया। तारापुर सीट पर जदयू और राजद के बीच कड़ी टक्कर जारी है। 25वें राउंड के बाद 1859 मतों से जदयू प्रत्याशी आगे थे। जदयू को 67753 और राजद को 65,894 वोट मिले थे। इधर कुशेश्वरस्थान से विजयी हुए जदयू उम्मीदवार अमन भूषण हजारी की जीत का जश्न मनाया जाने लगा है।

कुशेश्वरस्थान में राजद की हार पर तेजप्रताप ने कहा कि पार्टी को कुछ लोग बर्बाद करने में लगे हैं। कांग्रेस को साथ लेकर चलना चाहिए था। तेजस्वी को हार से कितना दर्द हो रहा होगा, वह समझ सकते हैं। जगदानंद, शिवानंद, संजय, सुनील सिंह मजा ले रहे हैं।

इधर कुशेश्वरस्थान में जीत पर सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी प्रत्याशी, कार्यकर्ताओं के साथ जनता को बधाई दी है। वहीं तारापुर में भी जीत की पूरी उम्मीद बताई है।