टाटा स्टील का समर कैंप 11 मई से, ये खेल शामिल, इतनी फीस

झारखंड
Spread the love

जमशेदपुर। टाटा स्टील का खेल विभाग जेआरडी टाटा स्टील स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में समर कैंप 2024 आयोजित करने जा रहा है। यह 11 से 31 मई के बीच होगा। इस आयोजन का उद्देश्य शहर की युवा पीढ़ी के बीच फिटनेस, सेहत और स्वस्थ जीवनशैली के बारे में जागरुकता पैदा करना और उन्हें खेल गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना है।

तैराकी, तीरंदाजी, घुड़सवारी, वॉलीबॉल, हॉकी, रोलर स्केटिंग और अन्य जैसे विभिन्न खेलों में प्रशिक्षण प्रदान करने के अलावा, खेल विभाग इस वर्ष ‘अच्छे स्पर्श और बुरे स्पर्श’, मासिक धर्म स्वच्छता, पोषण और हाइड्रेशन आदि पर ज्ञानवर्धक सत्र आयोजित करने की भी योजना बना रहा है, जो इन विषयों पर सार्थक जानकारी प्रदान करेगा।

21 खेलों वाले समर कैंप में तैराकी से लेकर घुड़सवारी, क्रिकेट, हॉकी से लेकर रोलर-स्केटिंग और अन्य खेलों का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

तैराकी, ज़ुम्बा और घुड़सवारी के लिए 1700 रुपये प्रति प्रतिभागी के लिए शुल्क रखा गया है। बैडमिंटन और क्रिकेट के लिए 1200 रुपये, शतरंज, रोलर स्केट्स/रोल बॉल, टेनिस, टेबल टेनिस, फुटबॉल और गोल्फ के लिए यह राशि 700 रुपये है।

तीरंदाजी, एथलेटिक्स, बॉक्सिंग, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, कराटे, कबड्डी, वॉलीबॉल, योग और हॉकी के लिए 400 रुपये शुल्‍क है। इसके सत्र नवल टाटा हॉकी अकादमी में आयोजित किए जाएंगे।

पिछले साल जमशेदपुर, झारखंड और ओडिशा के अन्य स्थानों में हुई जबरदस्त भागीदारी से उत्साहित होकर, हम इस साल कलिंगानगर, जोड़ा और अन्य आरएम लोकेशंस के साथ-साथ मेरामंडली और गम्हरिया में भी इसी तरह के समर कैंप आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।

मेरामंडली में समर कैंप 10 से 25 मई के बीच और कलिंगानगर में 13 से 26 मई के बीच आयोजित किया जाएगा। दोनों स्थानों पर आयोजित होने वाले कैंप में क्रिकेट, फुटबॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, वॉलीबॉल, तैराकी और हॉकी की कोचिंग दी जाएगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार खबरें पढ़ सकते हैं। आपका अपना न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, X सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ सीधे गूगल पर जाकर भी जुड़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8