Horoscope Today : आज का राशिफल, जानें कैसा रहेगा आपका दिन

राशिफल देश
Spread the love

  • Horoscope Today : 17 अप्रैल, 2024

मेष

दिन खास रहने वाला है। सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा, लेकिन निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। जो लोग आपके क़रीब हैं, वे आपका ग़लत फ़ायदा उठा सकते हैं। किसी से ऐसी जानकारियों को उजागर नहीं करें, जो व्यक्तिगत और गोपनीय हों।

वृष

दिन शानदार रहने वाला है। पूरा दिन परिवार के साथ बीतेगा। घर में किसी दूर के रिश्तेदार के आने की संभावना बन रही है। प्रिय के रवैये के प्रति काफ़ी संवेदनशील रहेंगे। अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रखें। निवेश से बचें। अपने जीवनसाथी से किसी भी बारे में शिकायत नहीं करें।

मिथुन

कोई बड़ी योजनाएं आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उसके बारे में भली-भांति जांच-पड़ताल कर लें। बच्चों से प्यार से बात करें। प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें।

कर्क

प्रेम के दृष्टिकोण से उत्तम दिन है। आपके हंसने-हंसाने का अंदाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा। यात्रा थकान और तनाव देगी, लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। ज़िंदगी के उतार-चढ़ाव में परिवार के कंधे से कंधा मिलाकर साथ दें। आपका बदला हुआ बर्ताव उनके लिए ख़ुशी का सबब साबित होगा।

सिंह

प्रेमी एक-दूसरे की पारिवारिक भावनाओं को समझेंगे,लेकिन चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। अच्छा पैसा कमाएंगे, लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़े के चले घर के लोग आलोचना करेंगे। भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे मुश्किल में पड़ सकते हैं। जीवनसाथी वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।

कन्या

प्रिय की आंखें आपको वाक़ई कुछ ख़ास बताएंगी। अपने ज़बरदस्त आत्मविश्वास का फ़ायदा उठाएं। बाहर निकलें और कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएं। अपनी सेहत सुधारें, क्योंकि कमज़ोर शरीर दिमाग़ को भी कमज़ोर बना देता है। मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। वैवाहिक जीवन में प्यार महसूस करेंगे।

तुला

रोमांटिक ज़िन्दगी में बदलाव मुमकिन है। निवेश करने से बचें। मुमकिन है कि अपने घर में या उसके आसपास आज कुछ बड़े बदलाव करें। चीज़ों और लोगों को तेज़ी से परखने की क्षमता आपको दूसरों से आगे बनाए रखेगी। वाद-विवाद, दोषारोपण वैवाहिक जीवन का अंग बन चुके हैं, इनसे बचें।

वृश्चिक

छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाएंगे। प्राप्त हुआ धन उम्मीद के मुताबिक़ नहीं होगा। अकेलापन में अपने परिवार की मदद अवसाद से बचाएगी। एक बार अपने हमक़दम को हासिल कर लें, तो ज़िन्दगी में किसी और की ज़रूरत नहीं होती। वैवाहिक जीवन इससे अधिक रंगों से भरा कभी नहीं रहा है।

धनु

प्यार में ग़म का सामना करना पड़ सकता है। गप्पबाज़ी और अफ़वाहों से दूर रहें। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए घर मेहमानों से भर सकता है। रिश्तेदारों के चलते जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है।

मकर

किसी की प्यार में क़ामयाबी मिलने की कल्पना को सच कराने में मदद करें। जल्दबाज़ी में फ़ैसले नहीं करें, ताकि ज़िन्दगी में आगे पछताना नहीं पड़े। कहीं भी ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त नहीं ख़र्च करें। साथी पर किया गया संदेह एक बड़ा नुकसान दे सकता है।

कुंभ

जीवनसाथी से काफ़ी आत्मीय बातचीत कर सकते हैं। आपके पास पर्याप्त वक़्त होने की संभावना है। आर्थिक लेन-देन में फंसने से सावधान रहें। किसी को सलाह देते हैं, तो ख़ुद लेने के लिए भी तैयार रहें। अच्छे कामों में थोड़ा समय लगाएं, तो काफ़ी सकारात्मक बदलाव ला सकते हैं।

मीन

पैसों के लिए दिन शानदार है। लोगों को दिए पुराने कर्ज़ वापस मिल सकते हैं। नई परियोजना पर लगाने के लिए धन अर्जित कर सकते हैं। प्रिय को आपके अस्थिर रवैये के चलते तालमेल बिठाने में काफ़ी दिक़्क़त का सामना करना पड़ेगा। आपसी संवाद और सहयोग आपके एवं जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मज़बूत बनाएगा।

आपका दिन मंगलमय हो।
(विचार : किस्‍मत कर्म से बनता और बिगड़ता है।)

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8