कर्नाटक में कांग्रेस अपने दम पर बनाने जा रही सरकार, ये बनेंगे मुख्‍यमंत्री, नाम आया सामने

अन्य राज्य देश मुख्य समाचार
Spread the love

कर्नाटक। बड़ी खबर कर्नाटक से आ रही है, जहां विधानसभा चुनाव 2023 की जारी मतगणना के रुझानों में कांग्रेस ने स्‍पष्‍ट बहुमत हासिल कर लिया है। चुनाव आयोग के अनुसार दोपहर के 256 बजे तक कांग्रेस 137 सीटों पर आगे है।

इसी बीच सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है कि पूर्ण बहुमत की सूरत में सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ही मुख्यमंत्री बनेंगे। साथ ही सभी विधायकों को प्रमाणपत्र लेने के बाद बेंगलुरु आने के निर्देश दिए गए हैं।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने कहा कि कर्नाटक में हम अपने दम पर सरकार बनाएंगे। उन्‍होंने मैसुरु में मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस 120 से अधिक सीट जीतेगी।

उधर, कांग्रेस की तरफ से कर्नाटक के तीन हवाई पट्टियों पर तैनात किए गए छोटे हवाई जहाजों में हर पार्टी के एक राज्य स्तर के जिम्मेदार नेता को यह जिम्‍मेदारी दी गई है कि वह जीतने वाले विधायकों को लेकर इन फ्लाइटों से बेंगलुरु लेकर आएंगे। साथ ही यह भी तय किया गया है कि सड़क मार्ग से नजदीक के विधायकों को ही लाया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे लगातार इस बारे में रिपोर्ट ले रहे हैं।

बेलगाम धारवाड़ हुबली गुलबर्ग बिलारी में चॉपर और फ्लाइट का इंतजाम किया गया है। नतीजों के बाद पैदा हो रही परिस्थिति में किसी भी तरह से किसी दल को मौका न मिले, इसको लेकर कांग्रेस ने कमर कसी हुई है।

हर मिनट पर रिपोर्ट ली जा रही है और हर एक सीट की ट्रैकिंग हो रही है। सभी विधायकों को कनेक्टिंग पॉइंट्स पर पहुंचकर बेंगलुरु आने के लिए कहा गया है।