Breaking News : कोल इंडिया के नए चेयरमैन होंगे सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद

नई दिल्ली देश मुख्य समाचार
Spread the love

Breaking News : नई दिल्ली। कोल इंड़िया के नये चेयरमैन सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद होंगे। इस पद के लिए लोक उद्यम चयन बोर्ड ने 3 मई को इंटरव्‍यू के बाद उनके नाम की अनुशंसा कर दी। इंटरव्‍यू के लिए 7 अधिकारियों को शॉट लिस्‍ट किया था। इस पद कर रेस में ब्‍यूरोक्रेट और टेक्‍नोक्रेट दोनों थे।

जानकारी हो कि वर्तमान चेयरमैन प्रमोद अग्रवाल का कार्यक्रम 30 जून, 2023 को समाप्त हो रहा है। यह पद 1 जुलाई से पद खाली हो जाएगा। इसके मद्देनजर चेयरमैन के चयन की प्रक्रिया लोक उद्यम चयन बोर्ड ने शुरू की थी। पीएम प्रसाद 1 जुलाई को पदभार ग्रहण करेंगे।

बोर्ड ने 3 मई को इंटरव्यू वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से लिया। इंटरव्‍यू के लिए 2 घंटे का समय निर्धारित किया गया था। यह दोपहर 3.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक चला।

चेयरमैन के इंटरव्‍यू में ईसीएल के सीएमडी एपी पांडा, सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद, सीएमपीडीआई के सीएमडी मनोज कुमार, एनएमडीसी के डायरेक्टर फाइनांस अमिताभ मुखर्जी, बीएसएनएल के सीनियर जनरल मैनेजर प्रभु दयाल चिरानिया, मध्‍य प्रदेश सरकार के प्रधान वन सचिव अशोक वर्णवाल और कमिश्नर ऑफ इनकम टैक्स आलोक सिंह शामिल हुए थे।