6 बीवी और 16 बच्चों के करोड़पति पिता ने 65 साल की उम्र में 16 साल की लड़की से की शादी, जानें आगे

Uncategorized दुनिया
Spread the love

नई दिल्ली। हैरान कर देने वाली खबर ब्राजील से आयी है। यहां 65 साल के करोड़पति शख्स ने स्कूल जाने वाली 16 साल की लड़की से शादी कर ली है। इस शादी को लेकर लोग काफी भड़क रहे हैं।

ये शख्स कोई और नहीं, बल्कि ब्राजील के मेयर हिसाम हुसैन देहैनी हैं। उन्होंने विरोध के चलते अपनी नौकरी छोड़ दी है। वहीं जिस लड़की से उन्होंने 15 अप्रैल को शादी की है, वो चाइल्ड ब्यूटी क्वीन कौएने रोड कैमार्गो हैं। वह शादी से महज चार दिन पहले ही 16 साल की हुई हैं।

याहू न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा दावा है कि देहैनी 14 मिलियन ब्राजीलियन रियाल की संपत्ति के मालिक हैं। अपनी शादी के समय वह पराना राज्य में अराकुरिया के मेयर के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल में थे।

कौएने से शादी करने के बाद उन्हें सिददानिया राजनीतिक दल से रिजाइन करना पड़ा। एक और बात ये सामने आई कि देहैनी ने शादी से पहले अपनी दुल्हन के दो रिश्तेदारों को टॉप नौकरी दी थी। इनमें लड़की की मां और आंटी शामिल हैं। 

मेलऑनलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, दुल्हन की 36 साल मां के संस्कृति और पर्यटन मामलों का नया नगर सचिव बनने के बाद सैलरी में 1500 डॉलर का इजाफा हुआ। इसके साथ ही उसकी आंटी को महासचिव नियुक्त किया गया। हालांकि जब पता चला कि इन्हें नौकरी दिलाने के लिए मेयर ने अपने पद का गलत इस्तेमाल किया है, तो दोनों को इनके पद से हटा दिया गया।

देहैनी छह बार शादी कर चुके हैं। उनकी पहली शादी 1980 में हुई थी। वह 16 बच्चों के पिता हैं। वह ड्रग्स तस्करी के एक मामले में साल 2000 में गिरफ्तार भी हुए थे। इस दौरान 100 से अधिक दिन तक हिरासत में रहे। बाद में इस मामले की जांच ही बंद कर दी गई।

ब्राजील में लड़कियों का 16 साल की उम्र में शादी करना कानून के मुताबिक कोई अपराध नहीं है। इसके लिए माता-पिता की अनुमति होना जरूरी है। देहैनी की नई पत्नी अब भी स्कूल जाती हैं।

उन्होंने अपनी शादी के दिन को सबसे ज्यादा खुशी वाला दिन बताया है। शादी के लिए वो खूब तैयार हुई थीं। उन्होंने देहैनी के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए उसके कैप्शन में लिखा, ‘मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा प्यार। बहुत बहुत धन्यवाद।’