डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी, देश छोड़ने पर रोक

नई दिल्ली देश
Spread the love

नई दिल्ली। सीबीआई ने दिल्ली में शराब घोटाले मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया है।

सर्कुलर में उन आरोपियों के नाम हैं, जिनके खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है। हालांकि इसमें मुंबई की एंटरटनेमेंट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के सीईओ विजय नायर का नाम शामिल नहीं है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने शनिवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में गिरफ्तारी की आशंका जताई थी। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में किए गए बड़े कामों पर ब्रेक लगाना चाहती है, इसीलिए हो सकता है कि 2-4 दिन में मुझे गिरफ्तार कर लिया जाए।

इस बीच सीबीआई ने सिसोदिया समेत 14 लोगों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। ये लुकआउट सर्कुलर सिसोदिया के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि अब ये लोग देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकेंगे। अगर इन्होंने ऐसा करने की कोशिश की, तो उन्हें हिरासत में भी लिया जा सकता है।

सीबीआई द्वारा सर्कुलर जारी किए जाने के बाद मनीष सिसोदिया ने पीएम मोदी का एक वीडियो ट्वीट किया है। उसके साथ ही उन्होंने लिखा, “माना कि धीरे-धीरे तो, मौसम भी बदलते रहते हैं, आपकी रफ़्तार से तो, हवाएं भी हैरान हैं साहब।”

सीबीआई की FIR में ये 15 लोग शामिल

1- मनीष सिसोदिया, डिप्टी सीएम, दिल्ली।
2- आर्व गोपी कृष्ण, तत्कालीन एक्साइज कमिश्नर।
3- आनंद तिवारी, एक्साइज डिप्टी कमिश्नर।
4- पंकज भटनागर, असिस्टेंट एक्साइज कमिश्नर।
5- विजय नैयर, CEO, एंटरटेनमेंट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, मुंबई।
6- मनोज राय, पूर्व कर्मचारी, पेर्नोड रेकोर्ड।
7- अमनदीप ढाल, डायरेक्टर, ब्रिंडको सेल्स प्राइवेट लिमिटेड, महारानी बाग।
8- समीर महेंद्रु, मैनेजिंग डायरेक्टर, इंडोस्प्रिट ग्रुप, जोरबाग।
9- अमित अरोड़ा, बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड, डिफेंस कॉलोनी।
10- बडी रिटेल प्राइवेट लिमिटेड।
11- दिनेश अरोड़ा, गुजरावाला टाउन, दिल्ली।
12- महादेव लिकर, ओखला इंडस्ट्रियल एरिया।
13- सनी मारवाह, महादेव लिकर।
14- अरुण रामचंद्र पिल्लई, बंगलुरु, कर्नाटक।
15- अर्जुन पांडेय, गुरुग्राम फेस-3, डीएलएफ।

सीबीआई द्वारा जारी किए गए सर्कुलर में मुंबई की एंटरटनेमेंट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के सीईओ विजय नायर का नाम शामिल नहीं है। दरअसल विजय नायर अपने निजी कामों से अभी देश के बाहर हैं। शनिवार को नायर ने बयान जारी कर कहा था कि मैं देश छोड़कर भागा नहीं, बल्कि अपने निजी काम से बाहर आया हूं।