शराबबंदी वाले बिहार के छपरा में जहरीली शराब पीने से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 21 पहुंचा

बिहार देश
Spread the love

छपरा। शराबबंदी वाले बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब पीने से मौतों का आंकड़ा बढ़कर 21 पहुंच गया है। इसमें सबसे अधिक मसरख के 10 लोगों की मौत हुई है।

जबकि अमनौर के तीन एवं मढ़ौरा के एक व्यक्ति शामिल है। वहीं बीमार पड़े कई लोगों ने आंखों की रोशनी घटने की शिकायत भी की है।

वहीं, आधा दर्जन से अधिक लोगों का उपचार सदर अस्पताल एवं पटना के पीएमसीएच में चल रहा है। मृतकों के कई परिजन बीमारी से मौत होने की भी बात बता रहे हैं। पुलिस प्रशासन इस घटना पर कुछ भी बताने से इंकार कर रहा है।

पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने बताया कि पूरे मामले की अभी पड़ताल की जा रही है। घटना के बाद सोमवार की रात ही सदर अस्पताल में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

इस घटना के विरोध में आक्रोशित ग्रामीणों ने मसरख हनुमान चौक स्टेट हाईवे-90 पर शव को रखकर जाम कर दिया है। स्थानीय ग्रामीण जिला प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

मशरख में ग्रामीण उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। आक्रोशित लोगों को समझाने के लिए पुलिस के वरीय पदाधिकारी कई थाने के पुलिस के साथ वहां पहुंचे हुए हैं।

घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि इसुआपुर थाना क्षेत्र के डोइला से आई जहरीली शराब पीने से अमनौर, मढ़ौरा एवं मसरख प्रखंड के अब तक 21 लोगों की मौत हुई है। कई गंभीर रूप से बीमार हैं। सभी बीमारों को मसरख स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहां से एक व्यक्ति को छपरा सदर अस्पताल रेफर किया गया है। सदर अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।