टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप में चिक्कारंगप्पा ने तीसरे दौर में शानदार बढ़त बनाई

झारखंड खेल
Spread the love

  • कपिल कुमार और खालिन जोशी  लीडर के स्थान से नीचे खिसके
  • मनु गंडास ऑर्डर ऑफ मेरिट खिताब के लिए अच्छी स्थिति में हैं

जमशेदपुर। बेंगलुरु के चिक्कारंगप्पा एस ने 10-अंडर 62 के शानदार सबलाइम के साथ तीसरे राउंड में बढ़त बना ली है। चिक्का का कुल स्कोर 17-अंडर 199 हो गया, जिससे उन्हें 3 करोड़ रुपये की ईनामी राशि वाली टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप 2022 में एक-शॉट का फायदा हुआ, जो टाटा स्टील पीजीटीआई का सीज़न-एंडिंग इवेंट है। जमशेदपुर के बेल्डीह तथा गोलमुरी गोल्फ कोर्स में खेला जा रहा है।

चौदह बार के पीजीटीआई विजेता चिक्का (66-71-62), जो जमशेदपुर में पिछले दो मौकों पर उपविजेता रहे हैं, पहली बार 17वें टाटा ओपन 2018 में और फिर टाटा स्टील टूर चैंपियनशिप 2020 में, ने तीसरे दौर के असाधारण प्रयास के बाद 13वें स्थान से 12 स्थानों की छलांग लगाई,  जिसमें दो शुरुआती ईगल शामिल थे।

दिल्ली के कपिल कुमार (63-70-67),  दूसरे स्थान पर रहे, उन्होंने शुक्रवार को 67 के साथ दिन की समाप्ति 16-अंडर 200 के साथ दूसरे स्थान पर किया और तीसरे दिन पीजीटीआई की सबसे बड़ी ईनामी राशि वाली प्रतियोगिता में खुद को शीर्ष -3 में बनाए रखा।  

बेंगलुरू के खालिन जोशी (69-67-65) 65 के स्कोर से छह स्थान ऊपर चढ़कर 15-अंडर 201 में तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

गुरुग्राम के टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग के लीडर मनु गंडास पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट खिताब के लिए अपना दावा पेश करने की अच्छी स्थिति में थे क्योंकि उनके 68 राउंड के दौरान वह 14-अंडर 202 के साथ चौथे स्थान पर बने रहे, जो खिताब के लिए अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों – चंडीगढ़ के अजितेश संधू (10-अंडर 206 के साथ 14वें स्थान पर), मऊ के ओम प्रकाश चौहान (नौ-अंडर 207 के साथ 17वें स्थान पर) और चंडीगढ़ के युवराज सिंह संधू (एक-अंडर 215 के साथ 42वें स्थान पर) से आगे थे।

दूसरे दौर के लीडर विकाराबाद के मोहम्मद अजहर (70) तीन पायदान नीचे खिसक गए और चंडीगढ़ के गंडास और करणदीप कोचर (68) के साथ चौथे स्थान पर रहे।

चिक्कारंगप्पा ने तीसरे दिन की अविश्वसनीय शुरुआत की और दोनों मौकों पर उन्होंने दूसरे और चौथे होल में 15-फीट के रूपांतरण के साथ ईगल बनाए। वह तीसरे होल पर 20 फीट से एक  ईगल से चूक गए जहां उन्होंने बर्डी लगाई। पांचवें होल पर बोगी ने चिक्का की गति को परेशान नहीं किया क्योंकि उन्होंने छठे, सातवें और नौवें होल पर बर्डी लगाते हुए अपने आयरन और वेजेज से फायर करना जारी रखा।

एशियन डेवलपमेंट टूर (एडीटी) पर दो बार के विजेता चिक्का ने फिर बैक-नाइन पर चार बर्डी का दावा करते हुए एक बोगी के बदले में 12 फीट से दो सहित चार बर्डी लगाईं।

कपिल कुमार ने शॉर्ट पुट मिस करने के बाद अपने पहले दो होल में बोगी बनाई।  लेकिन उनकी बॉल-स्ट्राइकिंग ने उन्हें खेल में वापस ला दिया क्योंकि उन्होंने उसके बाद एक बोगी के लिए आठ बर्डी लगाईं।

दूसरे पर खालिन जोशी का ईगल, जहां उन्होंने 240 गज की दूरी से पिन के इंच के भीतर अपना राउंड सेट किया। इसके बाद उन्होंने एक बोगी के बदले छह बर्डी और जोड़ीं।

प्रमुख नामों में, शिव कपूर 13-अंडर 203 के साथ सातवें स्थान पर, ज्योति रंधावा 10-अंडर 206 के साथ 14वें स्थान पर, गत चैंपियन उदयन माने और एसएसपी चौरसिया नौ-अंडर 207 के साथ 17वें स्थान पर, गगनजीत भुल्लर आठ-अंडर 208 के साथ 24वें स्थान पर और जीव मिल्खा सिंह 10 ओवर 226 के साथ 69वें स्थान पर रहे।

जमशेदपुर के दो पेशेवर, करण टौंक (इवन-पार 216) और कुरुश हीरजी (तीन ओवर 219) क्रमशः 46वें और 56वें ​​स्थान पर रहे।

पीजीटीआई पर सबसे समृद्ध आयोजन के पहले तीन राउंड में गोलमुरी गोल्फ कोर्स में पहले नौ होल और बेल्डीह गोल्फ कोर्स में दूसरे नौ होल खेले गए, जबकि मैदान के दूसरे आधे हिस्से ने पहले बेल्डीह और उसके बाद गोलमुरी में खेला।  जमशेदपुर में होने वाले टूर्नामेंट के चौथे और आखिरी राउंड के लिए भी इस प्रारूप का पालन किया जाएगा, जिसमें राउंड 72 का होगा। लीडिंग ग्रुप गोलमुरी से शुरू करेंगे और बेल्डीह में समाप्त करेंगे।