अंशुमन झा की अनोखी उपलब्धि, दो फिल्‍मों ने प्रतिष्ठित IIFB 2021 में बनाई जगह

मनोरंजन
Spread the love

मुंबई। ऐसा कम ही होता है कि फिल्म रिलीज होने के बाद क्लोसिंग नाइट फिल्म के रूप में आमंत्रित हो। हालांकि ‘हम भी अकेले, तुम भी अकेले’ को बोस्टन में बड़े पर्दे पर 26 सितंबर को IIFB 2021 में क्लोसिंग नाइट पिक्चर के रूप में दिखाया जाएगा। यह अंशुमन झा की फिल्‍म है। उनकी दो फिल्‍मों ने IIFB 2021 में स्‍थान हासिल किया है।

अंशुमान अपने बोल्ड सिनेमाई विकल्पों के लिए जाने जाते हैं। उनकी अगली रिलीज ‘मिडनाइट दिल्ली’ एक साल से अधिक समय से सेंसर के साथ फंसी हुई थी। उसने IIFFB और शिकागो साउथ एशियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में स्थान हासिल किया है। इस महीने के अंत में इन दोनों फिल्म फेस्टिवल्स में होने वाली प्रतियोगिता का यह हिस्सा होगी।

राकेश रावत द्वारा निर्देशित यह फिल्म दिल्ली के कुख्यात सीरियल किलर की वास्तविक जीवन की अपराध कथा है। वह निर्दोष लोगों पर अपने मुंह में ब्लेड से हमला करता था। बाद में उसे उसके अपराधों के लिए गिरफ्तार कर लिया गया था। अंशुमन ने इस भूमिका के लिए काफी खोजबीन और तैयारी की है।

अंशुमन की फिल्में अमेरिका में फेस्टिवल की होड़ में हैं। उनकी पिछली रिलीज ‘हम भी अकेले तुम भी अकेले’ को IIFFB बोस्टन 2021 के लिए चुना गया है। फिल्म 26 सितंबर को फेस्टिवल की समापन रात में प्रदर्शित की जाएगी। यह एक दुर्लभ उपलब्धि है, क्योंकि रिलीज के बाद बहुत कम फिल्मों का आधिकारिक चयन होता है। फिल्म सामाजिक रूप से प्रासंगिक कॉन्टेंट और LGBTQ पात्रों के संवेदनशील चित्रण के कारण ऐसा करने में सफल रही है। अंशुमन अपनी दोनों फिल्मों का प्रतिनिधित्व करने के लिए बोस्टन जाने वाले हैं।

अंशुमान कहते हैं, ‘मिडनाइट दिल्ली एक खास फिल्म है। दिल्ली में लगभग एक रात की कहानी है। यह किरदार ‘ब्लेडमैन’ मुझे कुछ अंधेरी जगहों पर ले गया। फिल्म को एक मंच देने के लिए मैं IIFFB और CSAIFF का आभारी हूं। जहां तक हम भी अकेले, तुम भी अकेले का सवाल है, मुझे खुशी है कि यह बोस्टन में बड़े पर्दे पर होगी, जिसका मूल रूप से यही मकसद था। आशा है कि बोस्टन में LGBTQ समुदाय इसे उसी प्यार के साथ प्रदर्शित करेगा जैसा कि ओटीटी पर 10 मिलियन से अधिक दर्शकों का है।‘