सीएमपीडीआई : छोटानागपुर-11 ने जीता फाइनल फुटबॉल मैच

झारखंड
Spread the love

रांची। रिक्रियेशन क्लब, सीएमपीडीआई (मुख्यालय) द्वारा आयोजित 5 दिवसीय फुटबॉल मैच के फाइनल में छोटानागपुर-11 ने शॉलिन एलेवन को 7-1 से पराजित किया। पुरस्कार-सह-समापन समारोह के मुख्य अतिथि कंपनी के अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक एवं कोल इंडिया के निदेशक (तकनीकी) विनय दयाल ने विजेता टीम छोटानागपुर-11 को पुरस्‍कृत किया। निदेशक (तकनीकी/आरडीएंडटी) आरएन झा ने उप-विजेता टीम को पुरस्कृत किया। इस मौके पर दयाल ने कहा कि खेल को हार-जीत की भावना से नहीं, बल्कि खेल भावना से खेल कर आनंद की अनुभूति करें। बरसात के बाद अन्य खेल का आयोजन करें।

शुरुआत से छोटानागपुर-11 की टीम ने शॉलिन एलेवन पर दबाव बनाए रखा। छोटानागपुर-11 की टीम की ओर से सुनेम आईन्द ने 3 गोल, जगदेव मुण्डा ने 2 गोल और राज कुमार ने 2 गोल कर अपनी टीम को जीत दिलायी। जवाब में शॉलिन एलेवन की टीम की ओर से राजू हेम्ब्रम ने एक गोल किया। छोटानागपुर-11 की टीम के सुनेम आईन्द को सबसे अधिक गोल करने पर मैच ऑफ दी सीरिज और मैच ऑफ दी मैच का खिताब दिया गया।

म्‍यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का आयोजन हुआ

इस अवसर पर म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का भी आयोजन किया। इसमें प्रथम-सुश्री दीपानिता, द्वितीय-सुश्री अन्ना एक्का एवं तृतीय स्थान पर रहीं सुश्री पी गंगावती रहीं। उन्‍हें महाप्रबंधक (कार्मिक एवं प्रशासन) श्रीमती सुनीता मेहता ने पुरस्कृत किया। इस 5 दिवसीय टूर्नामेंट को सफल बनाने में रिक्रियेशन क्लब के महासचिव शंकर राम, राजेश सिन्हा, बसंत प्रमाणिक, प्रवीण मौर्या, नवीन कुमार यादव के अलावा सरफराज अहमद एवं एमएम सिद्दकी की भूमिका अहम रही।

कोयला मंत्रालय के सलाहकार ने आरआई-5 का दौरा किया

छत्तीसगढ़। कोयला मंत्रालय के सलाहकार आनंदजी प्रसाद ने 08 सितंबर, 2021 को क्षेत्रीय संस्थान-5 (बिलासपुर) का दौरा किया एवं समीक्षा बैठक की। इसमें क्षेत्रीय निदेशक आईडी नारायण, महाप्रबंधक (समन्वयक) मनोज कुमार एवं सभी विभागों के विभागाध्यक्षों से नई तकनीकी, खान एवं प्रगति इत्यादि के विषय में भी विचार-विमर्श किया। सभी को संस्थान एवं कंपनी के उत्थान के कार्य करने के लिए प्रेरित किया। इसके बाद उन्‍होंने ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत ‘बॉटनिकल गार्डेन’ में पौधा लगाया।