भोजपुरी फिल्मों की इमेज को चेंज करने आ रही ‘भाभी मां’

मनोरंजन
Spread the love

  • प्रत्यूष मिश्रा दो भूमिका और रानी चटर्जी भाभी मां के रूप में आएंगी नजर

अनिल बेदाग

मुंबई। पीएसजे मीडिया विजन के बैनर तले फिल्म ‘भाभी मां’ में बन रही है। इसमें प्रत्यूष मिश्रा दो  भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म के निर्देशक और निर्माता जय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि भाभी मां में प्रत्यूष मिश्रा राम-लक्ष्मण के किरदार को अदा कर रहे हैं।  

अभिनेता और निर्माता सुमित कुमार ने बताया कि हिंदी शार्ट फिल्म ‘गुड मॉर्निंग ईएमआई’ में प्रत्यूष की एक्टिंग की काफी तारीफ हुई है। फिल्म को कई नेशनल और इंटरनेशनल अवार्ड्स से भी नवाजा गया। हम लोगों ने भाभी मां के सब्जेक्ट पर काफी मंथन किया है। नदिया के पार जैसी कहानी और संस्कारों को परोसने वाली यह फिल्म होगी। इसकी स्क्रिप्ट राईटिंग पर हमने 6 से 7 महीने वर्कआउट किया है।

प्रत्यूष मिश्रा ने बताया कि ‘भाभी मां’ में राम और लक्ष्मण दो किरदार मैं प्ले कर रहा हूं। निर्देशक और निर्माता जय प्रकाश मिश्रा और अभिनेता एवं निर्माता सुमित कुमार ने जब मुझे इसका नरेशन दिया, तब मैं इस रोल के लिए रेडी हुआ। जय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि जब से डिजिटल क्रांति आई है, सब कुछ बदल गया है। आज हर व्यक्ति के पास मोबाइल है। इंटरनेट है। इसलिए फिलहाल फि‍ल्में कॉन्सेप्ट और अनोखी कहानी के अनुसार चलती हैं। आज लोग फिल्म की भाषा देखकर नहीं, किरदार से रिलेट करते हैं। ऐसे में हम भाभी मां एक फुल एंटरटेनर फिल्म बना रहे हैं।

अभिनेता और निर्माता सुमित कुमार का कहना है कि आज कॉमर्शियल फिल्म बनाने के चक्कर में लोग भारतीय सभ्यता संस्कारों को भूल से  गए हैं। फूहड़ता को लोग परोसने लगे हैं। मां के बाद भाभी का दर्जा होता है। इसलिए उन्हें भाभी मां कहा जाता है। मगर कुछ भोजपुरी गानों और फिल्मों में भाभी को वल्गैरिटी से जोड़ दिया गया। ऐसे में हम तीनों भाइयों का पीएसजे मीडिया विजन द्वारा भाभी मां जैसी फिल्म का निर्माण करना अपनी जड़ों से जुड़ने का एक प्रयास है। 

जय प्रकाश मिश्रा ने बताया कि इस फिल्म के लिए रानी चटर्जी का लुक टेस्ट हुआ था। उसके बाद हमने डिसाइड किया कि रानी भाभी मां का रोल करने के लिए परफेक्ट हैं। इस मूवी के बाद एक्टर साउथ सिनेमा की तरह गर्व से यह कहेंगे कि वह एक भोजपुरी फिल्म भी कर रहे हैं। हम इस भाषा की फिल्मों की इमेज को चेंज करने की ओर प्रयासरत हैं।