गुड न्यूजः 23 अगस्त से प्रसारित होने जा रहे केबीसी-13 के पहले कंटेस्टेंट होंगे रांची के ज्ञानराज

मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। झारखंड की राजधानी रांची से महज 16 किलोमीटर दूर नगड़ी गांव के रहने वाले ज्ञान राज शर्मा 23 अगस्त से सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले लोकप्रिय रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी)-13 के पहले कंटेस्टेंट होंगे। ज्ञान महानायक अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर बैठ उनके सवालों का जवाब देंगे। उम्मीद है कि अच्छी राशि भी जीतेंगे।

मालूम हो कि ज्ञानराज शर्मा पेशे से शिक्षक होने के साथ-साथ एक साइंटिस्ट भी हैं। नगड़ी के एक छोटे से स्कूल में बच्चों को शिक्षित करने के साथ-साथ उन्हें रोबोटिक्स और ड्रोन बनाने का भी प्रशिक्षण देते हैं। ज्ञानराज का सपना है कि झारखंड के छात्रों की भी इसरो में भागीदारी बढ़े। इसलिए वे बच्चों को नए-नए तरीके से शिक्षित करते हैं।

ज्ञानराज अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को देते हैं। उनका कहना है कि उनके माता-पिता हमेशा उनके साथ एक शिक्षक के रूप में रहे। बचपन से ही कुछ अलग करने की सीख दी, जिसकी बदौलत उन्होंने यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने बताया कि केबीसी में पहुंचने के लिए अधिकतर लोग सोचते है कि इसमें जनरल नॉलेज पर आधारित प्रश्न पूछे जाते हैं, जिसके कारण वे इसमें भाग लेने से डरते हैं। जबकि सच्चाई यह है कि इसमें पूछे जाने वाले सभी प्रश्न आपके जीवन पर आधारित होते हैं, जो आपके जीवन को छूते हैं।