अगले 6 से 8 हफ्तों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

देश नई दिल्ली मुख्य समाचार
Spread the love

नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर पर चिंता जताते हुए एम्स के डायरेक्टर ने आज बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एक इंटरव्यू से बात करते हुए कहा कि अगले 6 से 8 हफ्तों में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है। एम्स प्रमुख डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि अगले छह से आठ सप्ताह में भारत में तीसरी कोविड लहर की संभावना है।

डॉ गुलेरिया ने कहा कि जैसा कि हमने अनलॉक करना शुरू कर दिया है, फिर से कोविड-उपयुक्त व्यवहार की कमी देखने को मिल रही है। पहली और दूसरी लहर के बीच जो हुआ उससे हमने सीखा नहीं है। फिर से भीड़ बढ़ रही है। आगे कहा कि ऐसा रहा तो राष्ट्रीय स्तर पर कोरोना के मामलों की संख्या बढ़ने में कुछ समय ही लगेगा। यह अगले छह से आठ सप्ताह के भीतर हो सकता है। हो सकता है इससे थोड़ा ज्यादा वक्त लगे। देश में जारी कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ रही है। लेकिन जब यह पीक पर थी तो देश के विभिन्न हिस्सों में अस्पतालों का बुरा हाल था। अस्पतालों में बेड की भारी कमी देखने को मिली थी।

लगभग सभी अस्पतालों में चिकित्सा आपूर्ति की कमी हो गई थी। सोशल मीडिया पर एसओएस संदेशों ने दुनिया का ध्यान खींचा था और कई देश मदद के लिए आगे आए थे। कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ते ही कई राज्यों ने प्रतिबंधों में ढील दी है। हालांकि, तीसरी लहर के खिलाफ तैयारी जारी है।