आयरलैंड के स्टार ऑलराउंडर केविन ओ ब्रायन ने वनडे से लिया संन्यास

खेल
Spread the love

आयरलैंड क्रिकेट टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी केविन ओ ब्रायन ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। स्टार ऑलराउंडर केविन अब सिर्फ टी-20 और टेस्ट क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे। 2006 में अपना डेब्यू करने वाले ओ ब्रायन ने वनडे क्रिकेट में कई यादगार प्रदर्शन किए हैं।

उन्होंने कहा, “अपने देश के लिए 153 बार खेलना मेरे लिए गर्व की बात है और इनसे मिली यादों को मैं ताउम्र याद रखूंगा। यह एक आसान निर्णय नहीं था, लेकिन लगातार चल रहे विचार-विमर्श के बाद मुझे एहसास हुआ कि मैं पहले की तरह वनडे क्रिकेट में योगदान नहीं दे सकूंगा।” *इंग्लैंड के खिलाफ दिलाई थी ऐतिहासिक जीत* 2011 के वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ आयरलैंड को ऐतिहासिक जीत दिलाने में ब्रायन की अहम भूमिका रही थी। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 327 रन बनाए थे।

जवाब में आयरलैंड ने पांच गेंद शेष रहते ही मैच जीत लिया था। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए ब्रायन ने 63 गेंदों में 113 रनों की शानदार पारी खेली थी। 50 गेंदों में उनके द्वारा लगाया शतक आज भी विश्व कप का सबसे तेज शतक है। *कैसा रहा करियर* 37 साल के ब्रायन ने 152 वनडे मैचों में 29.42 की औसत के साथ 3,619 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने दो शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा ब्रायन ने वनडे में 114 विकेट भी हासिल किए हैं।