दृष्टि यूथ ऑर्गनाइजेशन के शिविर में 20 युवाओं ने किया रक्‍तदान

झारखंड
Spread the love

विवेक चौबे

गढ़वा। जिले के कांडी प्रखंड कार्यलय सभागार में रविवार को दृष्टि यूथ ऑर्गनाइजेशन के बैनर तले रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सांसद प्रतिनिधि सूर्यदेव सिंह, विधायक प्रतिनिधि संतोष कुमार सिंह, कांडी पंचायत मुखिया विनोद प्रसाद, दृष्टि यूथ ऑर्गनाइजेशन के प्रधान सचिव शशांक शेखर व कार्यक्रम के प्रभारी नरेंद्र कुमार सिंह ने सम्मिलित रूप से इसका शुभारंभ किया। रक्तदान से पूर्व सभी रक्तदाताओं की कोरोना और ब्लड प्रेशर की जांच की गई।

शिविर में कांडी प्रखंड के 20 युवाओं ने रक्तदान किया। दृष्टि यूथ ऑर्गेनाइजेशन के प्रधान सचिव शशांक शेखर की पहल पर आयोजित रक्तदान शिविर में उक्त प्रखंड के युवाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। गढ़वा सदर अस्पताल की टीम के सदस्य रुपदेव सिंह, रवि रंजन, जहीर अंसारी व प्रदीप पासवान ने लोगों का ब्लड कलेक्ट किया।

रक्तदाताओं में दृष्टि यूथ ऑर्गनाइजेशन के प्रधान सचिव शशांक शेखर, युवा समाजसेवी दिनेश कुमार, राजन सिंह, लालजी सिंह, चंदन कुमार, धीरज दुबे, साजीद सैम, सचिन गुप्ता, विकास मिश्रा, नीतीश कुमार, आकाश कुमार, बाबू खान, सुधीर कुमार व रामाकांत मेहता सहित 20 युवाओं का नाम शामिल है।

शशांक शेखर ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। यह महादान है, जिससे निर्धन व असहाय लोगों को जीवन दान मिल सकता है। इस अवसर पर भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामलाला दुबे ने युवाओं का उत्साह बढ़ाते हुए रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया।