जमीनी को लेकर सिर पर कुल्हाड़ी से हमला, एक गंभीर

झारखंड
Spread the love

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह। जमीनी विवाद को लेकर आपसी में हुई लड़ाई में बालेश्वर यादव (55) गंभीर रूप से घायल हो गये। घटना रविवार सुबह को जिले के जमुआ प्रखंड की गोरो पंचायत जंगरीडीह में घटी।

घायल बालेश्वर की पत्नी बिजया देवी ने बताया कि मेरे घर के पास जीवलाल महतो का खेत है। वह खेत का घेराव करने आये। इस क्रम में मेरी जमीन भी जबरदस्ती घेरने लगे। मेरे पति बालेश्वर यादव मना कर घर के आंगन में बैठ गए। इसी के बीच मेरे घर में जीवलाल महतो, गुजर महतो, दिलीप वर्मा, शंभू वर्मा, प्रमिला देवी, मीना देवी, जीवलाल महतो की दो बहु सहित उनका पूरा परिवार हाथ में कुल्‍हाड़ी, फरसा, कुदाल लेकर जबरदस्‍ती घुस गया। मेरे पति को मार-मारकर वहीं बेहोश कर दिया। मुझे और मेरी बहु को भी बेहरमी से पीटा।

बिजया ने बताया कि जब उनके पति बालेश्वर यादव बेहोश हो गया, तब सभी लोग भागने लगे। ग्रामीणों ने नवडीहा प्रशासन को खबर किया। प्रशासन घटनास्थल पर पहुंचा। ग्रामीण एवं प्रशासन के मदद से घायल बालेश्वर यादव को इलाज के लिए जमुआ रेफरल अस्पताल भेजा गया। गंभीर स्थिति को देखते हुए जमुआ अस्पताल से बेहतर इलाज के लिए गिरिडीह रेफर कर दिया गया। मारपीट करने वाले 4 लोगों को प्रशासन ने गिरफ्तार किया है।