जमुआ में फिर से कोरोना विस्फोट, 29 व्‍यक्ति संक्रमित

झारखंड
Spread the love

  • लौट रहे मजदूर जांच कराकर घर में रहे : डॉ राजेश दूबे

योगेश कुमार पांडेय

गिरिडीह। जिले के जमुआ में गुरुवार को 29 लोग कोरोना संक्रमित मिले। इससे हड़कंप मच गया। सभी संक्रमितों को होम आईसोलेशन में रखा गया है। धुरगडगी से एक, करिहारी से 2, जमुआ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एक, गांडो से एक, हारोडीह से एक, जमुआ से चार सहित अन्य स्थानों से संक्रमित मिले हैं। अधिकारियों ने प्रशासनिक स्तर पर संक्रमित गांवों में कड़ाई से नियम का पालन करने का निर्देश दि‍या। नियम का उल्लंघन करने वाले पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही।

पुलिस इंस्पेक्टर नवीन कुमार सिंह, प्रखंड विकास पदाधिकारी बिनोद कुमार कर्मकार, जमुआ थाना प्रभारी प्रदीप कुमार दास, हीरोडीह थाना प्रभारी राधेश्याम पाण्डेय ने दलबल के साथ फ्लैग मार्च कि‍या। 22 से 29 अप्रैल तक चलने वाले स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की जानकारी देते हुए लोगों को जागरूक कि‍या। उन्‍होंने हुए कहा कि निर्धारित नियमों का कड़ाई से पालन कर ही कोरोना संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित किया जाना संभव है।

प्रखंड चिकित्सा प्रभारी डॉ राजेश कुमार दुबे ने कहा कि जो अप्रवासी मजदूर घर वापस आ रहे है, पहले जांच करा ले। 14 दिन तक किसी के संपर्क में नहीं रहे, बल्कि घर पर नियम पूर्वक रहें। उन्‍होंने लोगों से अपील की कि कोरोना से बचाव के लिए कपड़े के मास्क के बजाय थाइड लेयर मास्क का इस्तेमाल करें। हाथ धुलाई करते रहे। गर्म पानी पिये। घर पर ही रहें। कोविड-19 का टीकाकरण कराने में सहयोग करें। यह सुरक्षित है। अफवाह से दूर होकर टीका ले।