इन गांवों में अचानक हो गई दर्जनभर लोगों की मौत, दहशत

झारखंड
Spread the love

प्रशांत अंबष्‍ठ

बोकारो। जिले के गोमिया प्रखंड के झिरकी और असनापानी गांव में अचानक दर्जनभर से अधिक लोगों की मौत हो गई है। इससे यहां के ग्रामीण दहशत में है। भाकपा नेता सह झारखंड आंदोलनकारी इफ्तेखार महमूद ने अकारण हो रही मृत्यु की जांच कराने की मांग की है। उन्‍होंने इस संबंध में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को 30 अप्रैल को पत्र भेजा है।

जानकारी के मुताबिक झिरकी गांव में दर्जनभर के आसपास लोगों की मृत्यु हो गयी है। मौत का सिलसिला जारी है। झिरकी में हालत नहीं सुधरी है और पास स्थित असनापानी में भी मृत्यु होने लगी है। कोरोना पॉजिटिव मुख्तार अंसारी की पत्नी और 54 वर्षीय सेबउद्दीन अंसारी की मृत्यु 28 और 29 अप्रैल को हो गयी थी। इसी गांव के मो मुस्ताक का बोकारो सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। गांव में दिन प्रतिदिन मृतकों की संख्या बढ़ती जा रही है।

अबतक झिरकी गांव के अब्दुल गफ्फार (48), मोहम्मद इलियास (49), ताहिर हुसैन (50), पारा शिक्षक सरताज अंसारी की 55 वर्षीय मां, शफीक असारी (65), मोख्तार अंसारी (68), हक बाबू की मां (62), गुलजार अंसारी की पत्‍नी अजमेरून (35) की मौत सांस फूलने और रूकने से हो गयी है।

महमूद ने मांग की है कि झिरकी और असनापानी स्कूल परिसर में मेडिकल कैंप लगाकर सभी की कोरोना जांच कराई जाये। उन्होंने इसकी जानकारी बोकारो के सिविल सर्जन और गोमिया बीडीओ को भी पत्र के माध्‍यम से दी है। इसपर त्वरित संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है।