बीआईटी में वार्षिक एथलेटिक मीट शुरू, पहले दिन हुई कई प्रतियोगिताएं

खेल झारखंड
Spread the love

रांची। बिरला प्रौद्योगिकी संस्थान (बीआईटी), मेसरा की 36वीं वार्षिक एथलेटिक मीट 9 फरवरी, 2024 को खेल परिसर में शुरू हुई। उद्घाटन समारोह की शुरुआत संस्थान के फुटबॉल टीम के कप्तान अमन कुमार और बास्केटबॉल टीम के कप्तान अभिनाश सिंकू ने कुलपति प्रोफेसर इंद्रनील मन्ना और छात्र मामलों के डीन डॉ. भास्कर कर्ण को फूलों का गुलदस्ता प्रस्तुत करके की। इसमें संस्थान के डीन, विभागाध्यक्ष और संकाय उपस्थिति थे।

कार्यक्रम की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए कुलपति, संस्थान का झंडा फहराने के लिए आगे बढ़े। इसके बाद कार्यक्रम में भाग लेने वाली टीमों की परेड हुई। परेड का नेतृत्व संस्थान के स्पोर्ट्स कप्तान अभिषेक सोरेन ने किया। उसके बाद ‘के23’ बैच की लड़कियों का नेतृत्व सोनिका बिश्नोई और निधि देवी ने किया। ‘के22’ बैच की लड़कियों का नेतृत्व अंशुला नरखेड़े ने किया। ‘के21’ बैच का नेतृत्व अनुपमा मुर्मू ने किया।

लड़कों के लिए हॉस्टल 1 का नेतृत्व अरविंद भगत, हॉस्टल 2 का नेतृत्व विजय प्रकाश, हॉस्टल 3 का नेतृत्व ऋषित राज, हॉस्टल 4 का नेतृत्व आदर्श कुमार, हॉस्टल 5 का नेतृत्व साहिल कुमार, हॉस्टल 7 का नेतृत्व आदित्य राज और अंत में हॉस्टल 10 का नेतृत्व कौशिक द्वारा किया गया।

कुलपति ने अपने ज्ञानपूर्ण शब्दों से प्रतिभागियों को प्रोत्साहित किया। उन्होंने प्रतिभागियों को अपना 100 प्रतिशत देने के लिए कहा। चाहे वे कहीं भी हों, उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ बनने के लिए प्रोत्साहित किया।

संस्थान के स्पोर्ट्स कप्तान ने एथलीटों के लिए शपथ समारोह शुरू किया। इसके कुलपति ने 36वें एथलेटिक मीट के उद्घाटन की घोषणा की। ओलंपिक मशाल जलाने के लिए संतोष उरांव, अनुपमा मुर्मू, अभिषेक सोरेन और श्रेया आगे आए।

पहली प्रतियोगिता 800 मीटर पुरुषों की दौड़ थी। एक रोमांचक दौड़ के बाद तीसरा स्थान हॉस्टल 3 के देवांश बिस्ट, दूसरा स्थान हॉस्टल 10 के राहुल कुमार हेम्ब्रा ने प्राप्त किया और हॉस्टल 7 के संतोष उरांव विजेता घोषित किए गए।

इसके के बाद शॉट पट पुरुषों का प्रदर्शन हुआ। तीसरे स्थान पर हॉस्टल 5 के अनिकेत कुमार, दूसरे स्थान पर हॉस्टल 1 के निखिल कुमल और विजेता हॉस्टल 5 के साहिल चौधरी थे।

इसके बाद 1500 मीटर महिलाओं की दौड़ हुई। प्रतियोगिता के परिणाम में द्वितीय उपविजेता ‘के22’ बैच की अंशुला नरखेड़े, प्रथम उपविजेता ‘के21’ बैच की अनुपमा मुर्मू और ‘के22’ बैच की श्रेया विजेता रहीं।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।