तैमारा घाटी क्षेत्र में 236 गाड़ियों की जांच, 21 का कटा चालान

झारखंड
Spread the love

  • 3.40 लाख रुपये की राशि का कटा चालान

रांची। तैमारा घाटा क्षेत्र में रांची जिला परिवहन पदाधिकारी के नेतृत्व में 26 दिसंबर को जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान 236 छोटे-बड़े वाहनों की जांच की गई। सभी वाहनों के चालकों से वाहन के कागजात और उनके ड्राइविंग लाइसेंस की जांच की गई।

रांची उपायुक्त छवि रंजन के निर्देश पर रांची के तैमारा घाटी क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान जांच टीम की अगुवाई कर रहे जिला परिवहन पदाधिकारी प्रवीण कुमार प्रकाश ने सभी प्रकार के छोटे एवं बड़े वाहनों के कागजातों की जांच की। इसके अतिरिक्त वाहन चालकों से ड्राइविंग लाइसेंस इत्यादि की जांच की गई।

जांच के दौरान कुल 236 वाहनों की बारी-बारी से जांच की गई। उसमें 21 गाड़ियों को सड़क सुरक्षा कानूनों एवं विभिन्न परिवहन नियमों का उल्लंघन करता हुआ पाया गया। इन गाड़ियों से 3.40 लाख रुपये दंड वसूला गया।

जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा कि उपायुक्त के आदेश पर रांची जिला अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर जांच दलों द्वारा सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान वाहनों में सड़क सुरक्षा नियमों के पालन संबंधी जांच की जा रही है। वाहन के पेपर इत्यादि संबंधी जांच भी की जा रही है।

श्री प्रकाश ने आमजनों से अपील की है कि गाड़ी लेकर निकलने से पहले सभी सुरक्षा और ट्रैफिक नियमों का पालन अवश्य करें। नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही, फाइन भी वसूला जाएगा।