CCL : आम्रपाली ओसीपी और रजरप्पा प्रोजेक्ट पहुंची सतर्कता टीम, जांच की

झारखंड
Spread the love

रांची। कोयला मंत्रालय के मार्गदर्शन में सीसीएल (CCL) के मुख्य सतर्कता अधिकारी पंकज कुमार के नेतृत्व में सतर्कता विभाग पारदर्शिता और निवारक सतर्कता के दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठा रहा है। इसी क्रम में सतर्कता विभाग की गठित टीम ने आम्रपाली ओपन कास्ट प्रोजेक्ट और रजरप्पा प्रोजेक्ट में औचक जांच की। किसी भी विसंगति की पहचान करने और सुधारात्मक उपायों को तुरंत लागू करने के लिए इन परियोजनाओं की गहन जांच की गई। इस पहल का उद्देश्य कोयला खनन कार्यों के भीतर नियमों और नैतिक मानकों का पालन सुनिश्चित कराना है।

एमओसी, सीवीओ सीआईएल और सीवीओ सीसीएल की देखरेख में सतर्कता टीम ने सीएमपीडीआई, सीसीएल मुख्यालय और सीसीएल के कमांड क्षेत्रों के अधिकारियों के साथ स्टॉक, वे-ब्रिज, रेलवे साइडिंग और डिजिटल टूल्स के प्रयोग एवं दक्षता सहित संचालन की विभिन्न पहलुओं का सावधानीपूर्वक निरीक्षण किया।

सतर्कता जागरुकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू इस अभियान के तहत औचक सतर्कता जांच से परिचालन में सत्यनिष्ठा, उत्कृष्टता और जिम्मेदार खनन प्रथाओं को सुनिश्चित किया जाता है। कोयला मंत्रालय के निर्देशों के अनुरूप सीसीएल अपनी गतिविधियों में पारदर्शिता और जवाबदेही बनाए रखने में अपनी भूमिका की पुष्टि करता है।

सतर्कता विभाग द्वारा समय-समय पर औचक निरीक्षण और जांच आदि के प्रयास किये जाते हैं। निवारक सतर्कता पर आधारित अभियान भी चलाये जाते हैं। इस पहल के फलस्वरूप संचालन, कार्य निष्पादन एवं गुणवत्ता में पारदर्शिता के साथ बेहतरी आएगी, जो इस वित्तीय वर्ष के निर्धारित कोयला उत्पादन लक्ष्य की पूर्ति‍ में सहायक होगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *