दिल्‍ली में ऑल इंडिया रेलवमेंस फेडरेशन का शताब्दी वर्ष समारोह शुरू

झारखंड
Spread the love

  • कार्यक्रम में भाग लेने धनबाद से प्रतिनिधिमंडल रवाना

धनबाद। ऑल इंडिया रेलवमेंस फेडरेशन का शताब्दी वर्ष समारोह का नई दिल्ली में मनाया जा रहा है। इसमें ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधि भी अपनी भागीदारी निभा रहे हैं। यह आयोजन 23 से 26 अप्रैल होगा। एआईआरएफ की स्थापना 24 अप्रैल, 1924 को हुई थी। श्‍ह भारतीय रेल का सबसे बड़ा श्रमिक संगठन है और 24 अप्रैल, 2024 को सौ वर्ष पूरा करने जा रहा है।

एआईआरएफ के जोनल सेक्रेटरी ओपी शर्मा ने बताया कि 23 अप्रैल को महिला एवं युवा रेलकर्मियों की राष्ट्रीय सभा तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित की गई। फेडरेशन की वर्किंग कमिटी की बैठक करनैल सिंह स्टेडियम में 24 अप्रैल को होगी। इसी दिन दोपहर 2 बजे से सभी जोनल यूनियन द्वारा अजमेरी गेट से रैली निकाली जाएगी।

ईसीआरकेयू के केन्द्रीय अध्यक्ष डीके पाण्डेय और महामंत्री एसएनपी श्रीवास्तव के नेतृत्व में सभी प्रतिनिधि रैली में अपनी सहभागिता निभाएंगे। उक्त रैली करनैल सिंह स्टेडियम में पहुंचेगी। वहां विशाल जनसभा को देश विदेश के रेल यातायात और श्रमिक संगठनों के शीर्ष नेतृत्व एवं उच्च अधिकारी संबोधित करेंगे।

समारोह की मुख्य अतिथि रेलवे बोर्ड की प्रथम महिला चेयरमैन श्रीमती जया वर्मा सिन्हा होंगी। अंतर्राष्ट्रीय ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के महासचिव स्टीफन कॉटन समारोह का उद्घाटन करेंगे। प्रतिनिधि सभा की बैठक 25 अप्रैल को तालकटोरा स्टेडियम में होगी। सेवानिवृत्त रेलकर्मियों की प्रथम राष्ट्रीय स्तरीय बैठक सिविक सेंटर, नई  दिल्ली में 26 अप्रैल को होगी।

धनबाद मंडल से बड़ी संख्या में रेलकर्मी इस अधिवेशन में शामिल होने के लिए दिल्ली रवाना हुए। ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री सह धनबाद मंडल के पीएनएम प्रभारी मो ज़्याऊद्दीन ने कहा कि शताब्दी वर्ष आयोजन में रेलकर्मियों द्वारा नयी पेंशन योजना को समाप्त कर सभी के लिए पुरानी पेंशन योजना को लागू करने का केन्द्र सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। इस अवसर पर एआईआरएफ ने कई केन्द्रीय श्रमिक संगठनों को आमंत्रित किया है।

ईसीआरकेयू के मीडिया प्रभारी एनके खवास ने बताया कि धनबाद मंडल से जाने वालों में केन्द्रीय अध्यक्ष डीके पाण्डेय, अपर महामंत्री मो ज़्याऊद्दीन, सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, जोनल सेक्रेटरी एआईआरएफ ओ पी शर्मा, केन्द्रीय संगठन मंत्री सोमेन दत्ता और नेताजी सुभाष सहित आरके सिंह, अजय सिंह, आईएम सिंह, बीके साव, पीके सिन्हा, रुपेश कुमार, बीबी सिंह, चंदन कुमार शुक्ला, विकास कुमार, आरएन चौधरी, श्‍वेता कुमारी, दीपा कुमारी एवं अन्य कार्यकर्ता शामिल हैं।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8