जबरन रिटायर किए जाएंगे निर्वाचन कार्य के लिए अनफिट पाए गए शिक्षक सहित ये कर्मी, देखें लिस्‍ट

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

  • डीसी ने चार सप्‍ताह में संबंधित कार्यालय प्रधानों से मांगा प्रस्‍ताव

पाकुड़। निर्वाचन कार्य के लिए अनफिट पाए गए कर्मी जबरन रिटायर किए जाएंगे। पाकुड़ डीसी ने ऐसे कर्मियों के विरूद्ध नियमानुसार अनिवार्य सेवानिवृत्ति का प्रस्ताव चार सप्‍ताह में उपलब्ध कराने को कहा है। इस बाबत संबंधित कार्यालय प्रधानों को पत्र लिखा है।

डीसी ने पत्र में लिखा है कि लोकसमा आम निर्वाचन- 2024 के निमित्त मतदान पदाधिकारियों के रूप में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की जानी है। कई कर्मियों द्वारा अपने खराब स्वास्थ्य को आधार बनाते हुए निर्वाचन कार्य से विमुक्त करने के लिए अभ्यावेदन समर्पित किया गया है। उनके द्वारा किये गये अनुरोध के आलोक में उनके स्वास्थ्य परीक्षण के लिए चिकित्सा दल का गठन कराते हुए उनकी सम्यक जांच कराई गई। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद चिकित्सा दल द्वारा कई कर्मियों को कार्य के लिए अयोग्य पाया गया है।

डीसी ने लिखा है कि उपरोक्त आलोक में स्पष्ट होता है कि जो कर्मी कार्य के लिए अयोग्य हैं, वे निःसंदेह अपने दैनिक सरकारी कार्यों का भी निर्वहन नहीं कर पाते होंगे। ऐसे कर्मी बिना कार्य किये प्रत्येक माह वेतन की राशि प्राप्त कर रहे हैं, जिससे सरकारी खजाने पर बेवजह भार पड़ रह है, जो स्वीकार्य नहीं है।

डीसी ने लिखा है कि आपके अधीनस्थ जो कर्मी खराब स्वास्थ्य के आधार पर निर्वाचन कार्य से विमुक्ति के लिए अभ्यावेदन समर्पित किये हैं। चिकित्सा दल द्वारा भी उन्हें कार्य के लिए अयोग्य पाया गया है, उनके विरूद्ध नियमानुसार अनिवार्य सेवानिवृति का प्रस्ताव पत्र प्राप्ति के चार सप्ताह के अंदर अधोहस्ताक्षरी को उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय।

ये है कर्मियों की सूची

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं।

आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल हिन्‍दी न्‍यूज पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।

हमसे इस लिंक से जुड़े
https://chat।whatsapp।com/DHjL9aXkzslLcQKk1LMRL8