कोरोना ड्यूटी में तैनात मेडिकल कर्मियों के खाने में मिली छिपकली

झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love

रांची। झारखंड के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स में मंगलवार को लापरवाही का एक मामला प्रकाश में आया है। मरीजों का इलाज करने वाले मेडिकल कर्मियों को खाना अस्पताल प्रबंधन की ओर से दिया जा रहा है। इसी खाने में मरी हुई छिपकली मिली है। इसके बाद कैंटीन से खाना खाने वाले डॉक्टर, स्टाफ और पारा मेडिकल कर्मियों के पसीने छूटने लगे। 

बताया गया है कि रिम्स के ट्रॉमा सेंटर में कार्यरत वेंटिलेटर टेक्नीशियन ने रिम्स कैंटीन से दोपहर का खाना लिया था। टेक्नीशियन खाना लेकर चली गई। खाना खाने के वक्त जब उसने दाल के कंटेनर को खोला तो उसके दाल में मरी हुई छिपकली देखते ही उसने आनन-फानन में कैंटीन संचालक को बुलाकर इसकी जानकारी दी, जिसके बाद कई लोगों ने खाना नहीं खाया।

 रिम्स में कोरोना की ड्यूटी करने वाले डॉक्टर,नर्स और अन्य कर्मचारियों को प्रबंधन की ओर से  भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। रिम्स के पेइंग वार्ड में बने कैंटीन से हर रोज लगभग 120 लोगों को भोजन दिया जाता है। इसके अलावा चाय नाश्ता का भी यहां पर प्रबंध है।वहीं, दाल में मरी हुई छिपकली की जानकारी मिलने के बाद रिम्स के एडिशनल डायरेक्टर वाघमारे प्रसाद कृष्ण ने कैंटीन का निरीक्षण किया। 

इस दौरान उन्होंने कैंटीन में बनने वाले खाने की वस्तुस्थिति को देखा और गुणवत्ता की भी जानकारी ली। साथ ही साफ सफाई की व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस संबंध में रिम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ डीके सिन्हा ने कहा कि खाने में मरी हुई छिपकली की जानकारी मेरे संज्ञान में है। उन्होंने कहा कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।