धनबाद में झामुमो-कांग्रेस पर खूब बरसे पीएम मोदी

झारखंड
Spread the love

धनबाद। शुक्रवार को झारखंड के धनबाद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झामुमो-कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि झामुमो-कांग्रेस ने झारखंड के लोगों की गाढ़ी कमाई से अपने लिए बेनामी संपत्तियों के पहाड़ बना लिए। विकसित झारखंड हमारा संकल्प है।

धनबाद के बरवाअड्डा मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार देश का विकास करना चाहती है। झारखंड का विकास करना चाहती है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 सालों में 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। जल्द ही बाकी लोगों की भी गरीबी दूर करेंगे। पीएम ने कहा कि ‘विकसित भारत’ के लिए ‘विकसित झारखंड’ मोदी का संकल्प है।

जेएमएम का मतलब हो गया है- जमकर खाओ

प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड में तेज विकास के लिए जरूरी है कि यहां की कानून-व्यवस्था अच्छी हो। शासन-प्रशासन में ईमानदार लोग हों। उन्होंने आरोप लगाया कि जब से झारखंड में झामुमो और कांग्रेस की सरकार बनी है, तब से स्थिति बदल गई है। जेएमएम का मतलब हो गया है- जमकर खाओ।

आदिवासी के बच्चों का भविष्य मेरी गारंटी

प्रधानमंत्री ने झामुमो और कांग्रेस के परिवारवाद पर जमकर निशाना साधा। कहा कि दोनों पार्टियों ने जनजातियों को सिर्फ वोट बैंक समझा। ये लोग यहां के प्रतिभाशाली युवाओं को कभी आगे नहीं बढ़ाएंगे, क्योंकि परिवारवादी अपने ही परिवार के बारे में सोचते हैं। लेकिन, मोदी आपके बारे में सोचता है। आपके भविष्य के बारे में सोचता है। पीएम ने कहा कि आप ही मेरे परिवारजन हैं, आपके बच्चों का भविष्य, मेरी गारंटी है।

भाजपा का एक ही मकसद है- तेज विकास

वहीं, कांग्रेस और उसके सहयोगी दल विकास के सबसे बड़े दुश्मन हैं। उन्होंने कहा कि यही वजह है कि देश कह रहा है- जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है। झारखंड के लोग मोदी की ऐसी अनेक गारंटियों के गवाह हैं, जो बीते वर्षों में पूरी हुईं हैं।

मोदी न दबने वाला है और न ही हटने वाला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि ये इंडी गठबंधन वाले कितना भी दबाव बना लें, लेकिन ये मोदी न दबने वाला है और न ही हटने वाला है। उन्होंने कहा कि मुफ्त अनाज की योजना मोदी चालू रखेगा, ताकि गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे।