मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव से टेट पास पारा शिक्षक संघ की हुई वार्ता, जानें निर्णय

झारखंड
Spread the love

रांची। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव विनय कुमार चौबे से टेट पास पारा शिक्षक संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने 8 जनवरी को मुलाकात की। भेंटवार्ता के दौरान टेट पास पारा शिक्षक संघ के सदस्यों ने प्रधान सचिव को अपनी मांग से अवगत कराया।

टेट पास पारा शिक्षकों के मांग के अनुरूप राज्य सरकार द्वारा सहायक आचार्य की नियुक्ति में उन्हें 50 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। भेंटवार्ता में संघ द्वारा सहायक आचार्य नियुक्ति परीक्षा में विषयवार कट ऑफ का प्रावधान टेट पास पारा शिक्षकों के लिए शिथिल किए जाने की मांग की।

इसपर राज्य सरकार की ओर सकारात्मक पहल किए जाने का आश्वासन मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव ने प्रतिनिधिमंडल को दि‍या। इस पर भी सहमति बनी कि सहायक आचार्य नियुक्ति में आरक्षण के प्रावधानों के कारण जो टेट पास पारा शिक्षक वर्तमान में आयोजित होने वाले परीक्षा के उपरान्त वंचित रह जाते हैं, उन्हें भी भविष्य में संबंधित वर्ग के रिक्त पदों पर समायोजित किए जाने पर राज्य सरकार विचार करेगी।

खबरें और भी हैं। इसे आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल dainikbharat24.com पर सीधे भी जाकर पढ़ सकते हैं। नोटिफिकेशन को अलाउ कर खबरों से अपडेट रह सकते हैं। सुविधा के अनुसार अन्‍य खबरें पढ़ सकते हैं। आप अपने न्‍यूज वेब पोर्टल से फेसबुक, इंस्‍टाग्राम, x सहित अन्‍य सोशल मीडिया के साथ-साथ सीधे गूगल पर भी जुड़ सकते हैं। यहां भी खबरें पढ़ सकते हैं। अपने सुझाव या खबरें हमें dainikbharat24@gmail.com पर भेजें।