कुछ घंटों में झारखंड से बरामद हुआ छत्तीसगढ़ से अपहृत बच्चा, ऐसी थी पुलिस की रणनीति

अपराध झारखंड मुख्य समाचार
Spread the love
  • DGP ने रायगढ़ एसपी को दी बधाई, झारखंड पुलिस का जताया आभार

रांची। महज कुछ ही घंटों में छत्तीसगढ़ से अपहृत एक व्यापारी के छह वर्षीय पुत्र को पुलिस ने झारखंड से बरामद कर लिया। अपहरण की सूचना के बाद पुलिस ने उसकी बरामदगी के लिए व्यापक रणनीति बनाई। दोनों राज्यों की पुलिस ने समन्वय स्थापित कर एक-एक कदम आगे बढ़ाया। इस सफलता पर DGP ने रायगढ़ एसपी को बधाई दी। झारखंड पुलिस का आभार जताया।

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के खरसिया से कल शाम 6 बजे व्यापारी राहुल अग्रवाल के छह वर्षीय बेटे शिवांश का अपहरण कर लिया गया था। उसे झारखंड के खूंटी जिले से देर रात तीन किडनैपर्स के साथ सकुशल बरामद कि‍या गया। अपहरण की सूचना मिलते रायगढ़ पुलिस की सात टीमें लगाई गई। एसपी संतोष सिंह ने खुद पूरे प्रकरण की मॉनिटरिंग खरसिया चौकी से की। रात में ही आईजी रतनलाल डांगी भी वहां पहुंचे। कई टीमें राज्य के अन्य हिस्से में लगाई गई। सीसीटीवी में आए डिटेल से पहचान कर और कुछ क्लू के आधार पर दो टीमें झारखंड की तरफ तुरंत रवाना की गई।

झारखंड के रास्ते में आने वाले सभी जिलों के एसपी को अलर्ट कर डिटेल शेयर किया गया। उनसे नाकेबंदी के लिए अनुरोध किया गया। आरोपी लगातार आगे बढ़ते रहे। रायगढ़ पुलिस दो इंस्पेक्टर की टीम के साथ पीछा करती रही। अंततः अपहरण के आठ-नौ घंटे के अंदर ही तीनों आरोपी सहित बालक सकुशल खूंटी जिले में स्थानीय पुलिस के सहयोग से बरामद कर लिया गया। तीन आरोपियों में से एक खिलावन दास महंत व्यापारी के घर का कुक था। उसने अमर दास और संजय सिदार के साथ षड्यंत्र कर अपहरण की योजना बनाई थी।

अपहरणकर्ता की व्यापारी से बहुत बड़ी फिरौती की रकम वसूलने की योजना थी। आशंका जताई जा रही है कि वे बच्चे को रांची के किसी बड़े गैंग को सौंपने की तैयारी में थे। तीनों आरोपियों से पूछताछ करते हुए पुलिस की टीम बच्चेी को लेकर रायगढ़ रवाना हो गई है।

इस मामले में सिमडेगा एसपी डॉ शम्स तबरेज और उनकी टेक्‍नि‍कल सेल की अहम भूमिका रही। रायगढ़ पुलिस ने ट्वीट कर मामले को तत्काल हल करने के लिए बिलासपुर IG रतनलाल डांगी, एसपी संतोष कुमार सिंह और उनके टीम को बधाई दी। झारखंड पुलिस खासकर एसपी रांची, एसपी खूंटी और एसपी सिमडेगा का आभार भी जताया है।

MESSAGE OF SP, RAIGARH FOR SIMDEGA POLICE TEAM – “Thank you so much for so prompt actions. Boy recovered in Khunti Thana, Jharkhand. Really we are indebted. ??….”