J-K: सेना ने पुलवामा मुठभेड़ में एक आतंकी को किया ढेर

अन्य राज्य देश
Spread the love

जम्मू-कश्मीर। गुरुवार को जम्मू और कश्मीर के पुलवामा से मुठभेड़ की बड़ी खबर आ रही है। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अरिहाल गांव में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ चल रही है। इसमें एक आतंकी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

यह आतंकी शोपियां का रहने वाला था और इसका नाम कैफियत आयूब था। यह अक्टूबर 2024 में लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन में शामिल हुआ था। एक आतंकी के मारे जाने के बाद भी मुठभेड़ अभी भी जारी है।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, जम्मू कश्मीर पुलिस और भारतीय सेना की राष्ट्रीय राइफल ने पूरे इलाके को घेर लिया है। दोनों तरफ से ही गोलीबारी हो रही है।

दो से तीन आतंकियों के इस मुठभेड़ में घिरे होने की खबर है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलवामा के अरिहल गांव में मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षा बल तैनात हैं।

सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने आतंकी मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सर्च ऑपरेशन चलाया। सुरक्षाबलों को अपनी तरफ आता देख आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। इसी महीने भारतीय सेना की राजौरी मुठभेड़ दो पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे और दो कैप्टन सहित तीन जवान शहीद हो गए थे।