Jharkhand: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कल पहुंचेंगे देवघर, पत्नी राबड़ी देवी के साथ करेंगे बाबा बैद्यनाथ का दर्शन

झारखंड
Spread the love

रांची। राजद (राष्ट्रीय जनता दल) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कल यानी 10 सितंबर को बाबा नगरी देवघर पहुंचेंगे। उनके साथ बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री व उनकी पत्नी राबड़ी देवी भी होंगी।

झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा-पाठ के साथ-साथ राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी वह दोनों मुलाकात करेंगे। इस दौरान लोकसभा-विधानसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श भी करेंगे।

लालू प्रसाद यादव के झारखंड आगमन को लेकर राजद के नेताओं और कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। उनके बाबा नगरी देवघर आमगन को लेकर तैयारियां शुरू हो गयी हैं। झारखंड राजद अध्यक्ष संजय सिंह यादव ने सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक संख्या में देवघर पहुंचने का निर्देश दिया है।

जानकारी के अनुसार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 10 सितंबर को देवघर पहुंचेंगे और 11 सितंबर को बाबा बैद्यनाथ धाम में पूजा-अर्चना कर वापस बिहार लौट जाएंगे। 10 सितंबर को ही राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे।

साथ ही झारखंड में पार्टी की गतिविधियों से भी वाकिफ होंगे। इसके साथ ही लोकसभा व विधानसभा चुनाव को लेकर इन्हें मंत्र भी देंगे, ताकि पार्टी के नेता व कार्यकर्ता अभी से चुनाव की तैयारी में जुट जाएं।

झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष संजय सिंह यादव ने सभी प्रदेश पदाधिकारियों, कार्यकारिणी के सदस्यों, प्रकोष्ठ अध्यक्ष, प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों, सभी जिला अध्यक्षों, प्रखंड अध्यक्षों, प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्षों समेत सभी नेता व कार्यकर्ताओं को लालू प्रसाद यादव के स्वागत को लेकर बाबा नगरी देवघर पहुंचने का निर्देश दिया है।

झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के महासचिव सह प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार ने बताया कि राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव 10 सितंबर को बाबा नगरी देवघर आएंगे। इसे लेकर बाबा नगरी देवघर में राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा जोरदार स्वागत किया जाएगा।

इधर, झारखंड प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के महासचिव सह प्रवक्ता डॉ मनोज कुमार को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता बनाया गया है। झारखंड राजद के अध्यक्ष संजय सिंह यादव की ओर से मनोनयन को लेकर शनिवार को पत्र जारी किया गया है।