सड़क के बीचोबीच बनी दरगाह को हटाने का नोटिस देने पर भड़की हिंसा, डीएसपी समेत 4 पुलिसकर्मी घायल, एक की मौत

अन्य राज्य देश
Spread the love

गुजरात। बड़ी खबर गुजरात के जूनागढ़ जिले से आयी है, जहां शुक्रवार की रात भड़की हिंसा में एक व्यक्ति की कथित रूप से मौत हो गई, जिसमें लोगों के एक बड़े समूह ने पुलिस कर्मियों पर पथराव किया।

जूनागढ़ नगर निगम ने सड़क के बीचोबीच बनी अवैध निर्माण दरगाह को नोटिस जारी कर पांच दिनों के भीतर दस्तावेज पेश करने को कहा है। इस पर कथित अतिक्रमण विरोधी अभियान से नाराज, 500-600 लोग मजेवाड़ी गेट के पास स्थित दरगाह के पास एकत्र हुए और पुलिस अधिकारियों पर पथराव किया। संपत्ति में तोड़फोड़ की और पुलिस वाहनों में आग लगा दी।

जूनागढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रवि तेजा वासमसेट्टी ने बताया, “मजेवाड़ी गेट के पास एक मस्जिद को जूनागढ़ नगर निगम द्वारा पांच दिनों के भीतर दस्तावेज पेश करने के लिए नोटिस दिया गया था। कल लगभग 500-600 लोग वहां जमा हुए थे। पुलिस समझाने की कोशिश कर रही थी। प्रदर्शनकारियों को सड़क जाम नहीं करना चाहिए।” 

एसपी ने कहा रात करीब 10.15 बजे पथराव किया गया और लोगों ने पुलिस पर हमला किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया। इस घटना में कुछ पुलिस कर्मी घायल हो गए। हमने 174 लोगों को घेर लिया है। पथराव के कारण एक नागरिक की प्रथम दृष्टया मौत हो गई है।” लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद यह स्पष्ट होगा। आगे की जांच जारी है।