टीपीसी के नाम पर लेवी मांगने वाले तीन अपराधी गिरफ्तार

अपराध झारखंड
Spread the love

आनंद कुमार सोनी

लोहरदगा। टीपीसी नक्‍सली के नाम पर लेवी मांगने और गोली चलाने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना लोहरदगा जिले के सदर थाना क्षेत्र के निंगनी गांव में विगत 8 मई को घटी थी। यहां एक ईंट भट्टा मालिक के घर पर लेवी की मांग को लेकर टीपीसी नक्सली के नाम पोस्टर चिपका कर गोली चलाई गई थी।

पोस्टर में ईट भट्ठा व्यवसाई उपेंद्र साहू से लेवी की मांग की गई थी। इस मामले में गुरुवार को सदर थाना पुलिस ने कांड दर्ज कि‍या गया था। अनुसंधान कर पुलिस ने तीन अपराध कर्मी को गिरफ्तार किया।

पुलिस के हत्थे चढ़ा रवि साहू गुमला जिले के सिसई थाना क्षेत्र के पौढा गांव का रहने वाला है। शिवराज साहू और नवल साहू सदर थाना क्षेत्र के निंगनी गांव का ही रहने वाला है। लोहरदगा पुलिस ने रवि साहू के घर से एक देसी कट्टा सहित अन्य दोनो से 3 मोबाइल, एक पैड और एक स्कूटी जब्‍त किया है।

एसपी आर रामकुमार ने बताया कि सिसई निवासी रवि साहू के ऊपर गुमला में एक मामला दर्ज है। तीनों अपराधकर्मी ने पैसा कमाने के लिए टीपीसी नक्सली का पोस्टर चिपका कर व्यवसाई के घर में गोली चलाई थी। इस घटना के बाद अभियान एसपी दीपक पाण्डेय की अगुवाई में जांच टीम गठित की गई थी। टीम ने तीनों अपराधियों को धर दबोचा।

एसपी ने बताया रवि साहू पर कांके थाना में भी मामला दर्ज है। वह सीपीआई मैनेजर के भाई की हत्या का आरोपी रहा है।