पलामू में पंचायत चुनाव को लेकर बढ़ाई गई सड़क सुरक्षा, 12 से अधिक नक्सल इलाके की सड़कें संवदेनशील चिह्नित

झारखंड
Spread the love

पलामू। पलामू में पंचायत चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासनिक तंत्र ने कई स्तर पर समीक्षा की है। पलामू राज्य के अति नक्सल प्रभावित जिलों में से एक है। पंचायत चुनाव को लेकर पलामू के 12 से अधिक रोड को संवेदनशील चिह्नित किए गए हैं। यह सभी रोड पलामू के अति नक्सल प्रभावित इलाके में हैं।

चिह्नित सड़कों पर लैंडमाइंस या नक्सल हमले का खतरा है। पलामू पुलिस ने चिह्नित सड़कों को सेनिटाइज करना शुरू कर दिया है और निगरानी को बढ़ा दी है। पलामू में सबसे अधिक छतरपुर अनुमंडल क्षेत्र में संवेदनशील सड़कों को चिह्नित किया गया है।

इनमें सरईडीह चेतमा, सरईडीह डगरा, नौडीहा बाजार कुहकुह कला, हरिहरगंज लांगुरही, हरिहरगंज पथरा, दुबटिया से पिपरा, छत्तरपुर जपला, लठेया महूदंड, मोहम्मदगंज माहुर, बिश्रामपुर पांडु, पांडु रातनाग, पांडु उंटारी रोड, मनातू चक, मनातू मिटार, मनातू से मंसुरिया, पांकी से ताल, तरहसी से कसमार, नावाजयपुर से चेतमा रोड, पांकी केकरगढ़, पिपराटांड़ और पांकी को संवेदनशील चिह्नित किए गए हैं। इन सड़कों को पर निगरानी बढ़ा दी गई है। अगले कुछ दिनों में बम निरोधक दस्ते की ओर से एक-एक रोड को चेक किया जाएगा।