JHARKHAND: रामगढ़ में मेडिकल और इंजीनियरिंग कोचिंग परियोजना का शुभारंभ

झारखंड
Spread the love

विधायक सुनीता चौधरी और उपायुक्त माधवी मिश्रा ने बच्चों को दीं अग्रिम शुभकामनाएं

रामगढ़। अब पैसे की कमी पढ़ाई में बाधक नहीं बनेगी। झारखंड के रामगढ़ जिले के मेधावी और जरूरतमंद बच्चों को राष्ट्रीय स्तर के शैक्षणिक संस्थानों में प्रवेश के लिए कोचिंग दी जाएगी। पैसे के अभाव में इन सुविधाओं से वंचित रह जाने वाले बच्चों के मामले में उपायुक्त माधवी मिश्रा ने पहल की है।

डीसी के निर्देश पर जिला प्रशासन रामगढ़ ने अनुभवी शिक्षकों की एक टीम तैयार की है। साथ ही डीएमएफटी के माध्यम से आधुनिक सुविधाओं से लैस क्लासरूम तैयार किया है। यहां मेडिकल के 50 और इंजीनियरिंग के 50 बच्चों को फ्री कोचिंग दी जाएगी।

सोमवार को विधायक रामगढ़ सुनीता चौधरी एवं डीसी माधवी मिश्रा ने रामगढ़ प्रखंड परिसर के समीप बने कोचिंग सेंटर का शुभारंभ किया। मौके पर डीसी ने रामगढ़ जिले के विभिन्न सरकारी स्कूलों से चयनित 50 मेडिकल एवं 50 इंजीनियरिंग के बच्चों को शुभकामनाएं दीं।

डीसी ने कहा कि जिला प्रशासन का यह प्रयास है कि आप में जो भी प्रतिभा है, उसका इस्तेमाल करते हुए आप ना केवल अपना, बल्कि पूरे रामगढ़ जिले का नाम देशभर में रोशन करें। इस तरह की पहल आप सभी के लिए इसलिए खास है, क्योंकि अब प्रतिभा होने के बावजूद पैसे के अभाव में आपको देश के सर्वोच्च शैक्षणिक संस्थानों में शिक्षा प्राप्त करने से कोई नहीं रोक सकता है।

आप सभी मन लगाकर पढ़ें एवं जिला प्रशासन द्वारा शुरू की गई इस सेवा का पूरा-पूरा लाभ लें। डीसी ने कहा कि छात्र अपनी किसी भी प्रकार की दुविधा को बिना झिझक अपने टीचर से पूछकर दूर करें। कार्यक्रम के दौरान डीसी ने कहा कि कोई बच्चा किसी से कम नहीं है, अगर आप सभी अपनी क्षमता के अनुसार ईमानदारी से प्रयास कर अपना शत प्रतिशत देंगे, तो आपको सफलता जरूर मिलेगी।

साथ ही डीसी ने सभी को राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाओं में सफलता प्राप्त कर अन्य बच्चों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनने के लिए शुभकामनाएं दीं। कोचिंग परियोजना का शुभारंभ होने के बाद चयनित बच्चों में काफी उत्साह दिखा। बच्चों ने उपायुक्त माधवी मिश्रा और जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा की गयी इस पहल की सराहना की।

कहा कि अब पैसे का अभाव होने के बाद भी हमें अपने जीवन में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में काफी आसानी होगी। कोचिंग सेंटर में उपस्थित सभी बच्चों ने पूरे विश्वास के साथ कहा कि वह अपना शत-प्रतिशत देंगे और रामगढ़ जिला का नाम देश और दुनियाभर में रोशन करेंगे।