BIHAR: पटना में नीतीश कुमार की अगुवाई में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक स्थगित

बिहार देश
Spread the love

पटना। इस समय की बड़ी खबर बिहार से आ रही है। पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक को स्थगित कर दिया गया है। पहले इसका आयोजन 12 जून को किया जाना था, लेकिन अब किन्हीं कारणों से इसे स्थगित करने का फैसला किया गया है।

बताया गया है कि बैठक की नई तारीख का एलान बाद में किया जाएगा। दरअसल, विपक्षी एकजुटता को लेकर नीतीश कुमार की पहल पर इस बैठक का आय़ोजन किया जाना था। इसमें पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत कई दलों के नेता शामिल होने जा रहे थे।

बिहार सीएम नीतीश कुमार विपक्षी एकता को बढ़ावा देने के अपने एजेंडे को लेकर बीते एक महीने से देश भर में विपक्षी दलों से मिल रहे थे। अपने दौरों में नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेताओं के अलावा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, राष्ट्रीय लोकदल नेता जयंत चौधरी, ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के नेता मौलाना बदरुद्दीन अजमल समेत सीपीआई, सीपीएम और सीपीआई माले के नेताओं के साथ मुलाकात की थी। 

आपको बता दें कि विपक्षी दलों की इस बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के शामिल न होने की पुष्टि पहले हो गई थी। बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की थी।

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा था कि राहुल गांधी विदेश दौरे पर हैं और 12 जून तक उनके देश में वापस लौटने का कार्यक्रम नहीं है। इस मामले में नीतीश कुमार से पहले ही राहुल गांधी की बातचीत हो चुकी थी। वहीं मल्लिकार्जुन खड़गे के शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा था कि हमारी पार्टी की तरफ से किसी बड़े राज्य के मुख्यमंत्री और सीनियर लीडर ही 12 जून की बैठक में शामिल होंगे।