Bihar : गिरा भागलपुर में बन रहा अगुवानी-सुल्तानगंज पुल, देखें वीडियो

बिहार देश मुख्य समाचार
Spread the love

भागलपुर (Bihar)। बिहार से एक खबर आ रही है। सूबे के भागलपुर में बन रहा अगुवानी-सुल्तानगंज पुल भरभराकर गिर गया। यह दूसरी बार है जब पुल गिरा है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने इसकी जांच के निर्देश दिए हैं।

जानकारी के मुताबिक 4 जून को भागलपुर में बन रहा अगुवानी-सुल्तानगंज पुल अचानक गिर गया। स्थानीय लोगों ने पुल गिरने की घटना का वीडियो भी बनाया। यह दूसरी बार है जब पुल गिरा है।

भागलपुर के डीडीसी कुमार अनुराग ने कहा कि निर्माणाधीन पुल गिरने की घटना शाम करीब 6 बजे हुई। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। स्थानीय प्रशासन मौके पर है। हमने पुल निर्माण निगम से रिपोर्ट मांगी है।

इस घटना पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि नीयत में जब खोट होगा तब नीति कैसे सफल होगी। एक बार सुलतानगंज के तरफ पुल गिरा था और आज खगड़िया की ओर गिरा है। कई पुल पुर्णिया में भी गिरे हैं। बिहार के अंदर यह कमीशनखोरी की प्रथा गुणवत्ता विहीन काम चरम पर है। जिसकी छवि दिखाई दे रही है।

सुल्तानगंज के जदयू विधायक ललित नारायण मंडल ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। हमें तो उम्मीद थी कि पुल का उद्घाटन इस साल के अंत में नवंबर-दिसंबर तक हो जाएगा। मामले की जांच होगी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खगड़िया- अगुवानी-सुल्तानगंज के बीच निर्माणाधीन महासेतु के सुपर स्ट्रक्चर के ऊपरी हिस्से के टूटकर गिरने की जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत से मामले की विस्तृत जानकारी ली।

मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव पथ निर्माण विभाग को पुल के सुपर स्ट्रक्चर टूटकर गिरने की घटना की विस्तृत जांच कराने और दोषियों को चिन्हित कर कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।